script

Weather Alert : 26 जिलों में बारिश के आसार, बिजली गिरने का अलर्ट जारी

locationभोपालPublished: Dec 01, 2021 08:06:16 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

ठंड की शुरुआती दौर में मध्य प्रदेश में आगामी 24 घंटों में एक बार फिर बारिश का दौर शुरु होने जा रहा है।

News

Weather Alert : 26 जिलों में बारिश के आसार, बिजली गिरने का अलर्ट जारी

भोपाल. ठंड की शुरुआती दौर में मध्य प्रदेश में आगामी 24 घंटों में एक बार फिर बारिश का दौर शुरु होने जा रहा है। दरअसल, बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में बने नए चक्रवाती तूफान के चलते वेदर सिस्टम में बदलाव हुआ है, जिसका असर मध्य प्रदेश के आधे जिलों पर भी दिखाई देने की संभावना है। इस संबंध में मध्य प्रदेश मौसम विभाग द्वारा बुधवार को प्रदेश के 26 जिलों में बारिश की आशंका जाहिर की गई है। वहीं, सूबे के 7 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश और बिजली गिरने, चमकने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। संभावना ये भी जताई गई है कि, 48 घंटों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हाे सकती है।


मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिम विक्षोम के चलते बुधवार को मालवा के 26 जिलों जिनमें बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर, राजगढ़, भोपाल, सीहोर के साथ ग्वालियर-चंबल और उज्जैन संभागों के जिलों में गरज चमक के साथ बारिश के आसार है।वही बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, ग्वालियर, मुरैना और श्योपुर में बिजली गिरने और चमकने का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में बंद को लेकर बोले शिवराज, सावधान रहने की अपील, इन शहरों पर फोकस


इन जिलों में बारिश की संभावना

विभाग की मानें तो मध्य प्रदेश में 1 से 3 दिसंबर तक बादल छाने, मावठे गिरने और धुंध छाने की भी संभावना है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस के प्रभाव के कारण पश्चिमी प्रदेश जिनमें ब्यावरा, अलीराजपुर, उज्जैन, झाबुआ, राजगढ़, गंजबासौदा, बारासिवनी, इंदौर, शाजापुर, देवास, धार, रतलाम, सीहोर में 1 दिसंबर, जबकि, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और पूर्वी मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल संभाग के शिवपुरी, गुना, दतिया, अशोकनगर, भिंड, मुरैना में 2 दिसंबर से बादल छाने और बारिश के आसार है। वही जम्मू कश्मीर से पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राजस्थान में चक्रवातीय घेरा विकसित होने से ग्वालियर चंबल संभाग में 2 दिसंबर से लगातार 5 दिनों तक बारिश और ओलावृष्टि के आसार बनेंगे।

 

सीएम के निर्देश के बाद एक्शन मोड में सड़क पर उतरे स्वास्थ मंत्री, देखें वीडियो…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85zngg

ट्रेंडिंग वीडियो