मध्य प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अगले 1-2 दिन ऐसा ही मौसम रहेगा।

By: Devendra Kashyap

Published: 10 May 2020, 06:51 PM IST

भोपाल. राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में मौसम का मिजाज अचानक बदल गया है। कई जिलों में धूल भरी आंधी चल रही है। कई इलाकों में बारिश भी हुई है। शनिवार को भी भोपाल में देर शाम बारिश हुई थी। मौसम विभाग की तरफ से जारी पूर्वानुमान में प्रदेश के आधे से ज्यादा जिलों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अगले 1-2 दिन ऐसा ही मौसम रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार भोपाल, ग्वालियर, चंबल, होशंगाबाद और जबलपुर संभागों के जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। इसके साथ ही उज्जैन, शाजापुर, देवास, इंदौर, धार, खंडवा, खरगौन, टीकमगढ़, छतरपुर, सागर और दमोह जिले में भी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश जबलपुर, शहडोल, ग्वालियर और भोपाल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई है। वहीं, इन जिलों में मौसम भी शुष्क रहा है। मध्यप्रदेश में खरगौन आज सबसे ज्यादा गरम रहा है। यहां सर्वाधिक अधिक तापमान 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। अन्य जिलों के अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं हुआ है।

मौसम विभाग ने कहा है कि 12-13 मई तक मौसम में कुछ खास परिवर्तन नहीं होने वाला है। शाम के समय आसमान में बादल छाए रहेंगे। गरज चमक के साथ 18 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। कई इलाकों में गरज चमक के साथ तेज हवा और हल्की बारिश भी होगी।

चंबल संभाग के जिलों के साथ भोपाल, विदिशा, राजगढ़, हरदा, ग्वालियर, दतिया, अशोकनगर, टीकमगढ़, छतरपुर, उज्जैन, देवास, इंदौर, धार, खंडवा और खरगौन जिलों में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। वहीं, मौसम विभाग ने जबलपुर संभाग के जिलों के साथ सागर, दमोह, रायसेन, सीहोर, होशंगाबाद, बैतूल, शिवपुरी, गुना और शाजापुर जिलों में ओलावृष्टि की आशंका व्यक्त की है।

Show More
Devendra Kashyap
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned