प्रभारी राज्यपाल के लिए तैयार राजभवन

कल भोपाल आ सकती है आनंदी बेन, इसके पहले सोमवार का था कार्यक्रम, एन मौके पर दौरा टला

भोपाल। प्रभारी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के लिए राजभवन तैयार है। सोमवार को उनका भोपाल आने का कार्यक्रम था, लेकिन एन मौके पर उनका कार्यक्रम टल गया। अब उनके मंगलवार को आने की संभावना है। राज्यपाल के आगमन और शपथ समारोह इत्यादि को लेकर राजभवन ने तैयारी कर ली है। इसको लेकर सोमवार को राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग और राजभवन के अफसरों के बीच बैठक हुई।

मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के अस्वस्थ्य होने के कारण राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को मध्यप्रदेश का प्रभारी राज्यपाल नियुक्त किया है। रविवार देर शाम को आदेश आते ही राज्य सरकार में सक्रियता बढ़ी। प्रभारी राज्यपाल पटेल का राजभवन में शपथ समारोह होगा। इस बैठक में अफसरों को काम-काज की जिम्मेदारी दे दी गई। तय किया गया कि प्रभारी राज्यपाल के आने की तिथि और समय मिलने के साथ ही आगे की तैयारी शुरू कर दी जाएगी। शपथ समारोह में कम से कम लोगों को बुलाए का निर्णय लिया गया। सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

कोरोना पॉजिटिव मरीजों से बढ़ा टेंशन -

राजभवन में पिछले कोरोना पॉजिटिवों की बड़ी संख्या सामने आने के बाद से राजभवन सचिवालय सक्रिय है। इस बार सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए हैं। इनके बैरक में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा था। इन्हें अन्य स्थान पर शिफ्ट कर दिया गया है। राजभवन परिसर को सेनेटाइज कराया गया है। बाहरी लोगों का पूरी तरह प्रवेश वर्जित कर दिया गया है।

दीपेश अवस्थी Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned