राजाभोज एयरपोर्ट पर टैक्सी चालकों की हड़ताल, परेशान हो रहे यात्री

राजाभोज एयरपोर्ट पर नहीं सुलझ रही पार्किंग की समस्या, आए दिन होते हैं झगड़े...।

By: Manish Gite

Published: 06 Feb 2021, 03:19 PM IST

भोपाल। राजाभोज एयरपोर्ट पर शनिवार को अचानक टैक्सी ड्राइवरों ने हड़ताल कर दी। इससे यात्रियों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। टैक्सी ड्राइवरों का कहना है कि एक ही दिन में हमसे बार-बार पार्किंग शुल्क वसूला जाता है। एयरपोर्ट परिसर में टैक्सी लेकर खड़े होने पर आधे घंटे का 40 रुपए वसूला जा रहा है।

 

राजाभोज एयरपोर्ट ( raja bhoj airport bhopal ) पर यात्रियों को ले जाने वाले टैक्सी ड्राइवरों ने शनिवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। वे एयरपोर्ट अथॉरिटी की मनमानी से परेशान हैं। टैक्सी चालकों का कहना है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी पार्किंग में खाली वाहन पर भी पार्किंग शुल्क वसूल कर रहा है। पार्किंग का टेंडर नहीं होने से भी यह स्थिति बन रही है। क्योंकि एयरपोर्ट अथॉरिटी खुद पार्किंग शुल्क वसूल कर रही है। उसके गार्ड बार-बार पार्किंग शुल्क वसूल करते हैं। कई बार फ्लाइट की देरी की वजह से हमें यात्रियों का इंतजार करना पड़ता है, इस बीच हमसे अधिक पैसा वसूल कर लिया जाता है।

 

 

यात्री हो रहे परेशान

मुंबई-दिल्ली फ्लाइट से आने वाले यात्रियों को टैक्सी चालक नहीं मिलने से काफी परेशानी हो रही है। क्योंकि कई यात्री एयरपोर्ट पर लैंड होने के बाद टैक्सी बुक करते है। अब कोई टैक्सी ड्राइवर बुकिंग नहीं ले रहा है। इस कारण यात्रियों को पैदल या अन्य संसाधनों का सहारा लेना पड़ रहा है।

 

यात्रियों को छोड़ने वाले भी होते हैं परेशान

इससे पहले कई ऐसे वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है, जो अपने रिश्तेदारों को एयरपोर्ट पर छोड़ने आते हैं। क्योंकि कई बार छोड़ने के बावजूद भी पार्किंग शुल्क वसूल लिया जाता है। एयरपोर्ट अथॉरिटी के गार्ड रसीद लेकर पार्किंग शुल्क वसूल करते रहते हैं।

Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned