राजमाता का फोटो नहीं लगाया, बैठक छोड़कर चली गईं यशोधरा

राजमाता का फोटो नहीं लगाया, बैठक छोड़कर चली गईं यशोधरा

Dinesh Binole | Publish: Sep, 08 2018 09:14:00 AM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

बोलीं मेरे पिता की छात्रवृत्ति से पढ़कर यहां तक पहुंचे अटल बिहारी वाजपेयी

भोपाल. प्रदेश भाजपा की बैरागढ़ में हुई विस्तारित कार्यसमिति बैठक में राजमाता विजया राजे सिंधिया का फोटो नहीं दिखने पर मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भड़क गईं। उन्होंने संगठन मंत्री सुहास भगत और सह संगठन मंत्री अतुल राय पर नाराजगी जताते हुए कहा कि मैं अम्मा महाराज का अपमान सहन नहीं कर सकती। राजमाता ने भाजपा को पैदा किया है और आप उन्हीं की फोटो नहीं लगाते हैं। उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी की फोटो की ओर इशारा करते हुए कहा कि ये मेरे पिता की छात्रवृत्ति से पढ़कर उंचाई तक पहुंचे हैं।

 बैठक में पं. दीनदयाल, कुशाभाऊ ठाकरे, श्यामाप्रसाद मुखर्जी और अटल बिहारी वाजपेयी के ही फोटो थे। यशोधरा ने विधायक उषा ठाकुर से कहा कि क्या राजमाता का फोटो नहीं होना चाहिए था। सभी महिला पदाधिकारियों ने सहमति जताई। वे नाराज होकर वहां से रवाना हो गईं। बाद में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा हमने जनता को कभी भी जाति-धर्म में नहीं बांटा। योजना हर वर्ग के लिए है। घबराने की जरूरत नहीं है। आप जनता के बीच जाइए। 

सीएम ने बताया, अधिकारियों ने जनआशीर्वाद यात्रा में न जाने की सलाह दी, कहा माहौल खराब है, लेकिन मैंने कहा कोई मुझे धिक्कारे या स्वीकारे मैं तो जनता के बीच जाऊंगा। उन्होंने कहा एक अर्जुन ङ्क्षसह थे, जिन्हें हमने दीनदयाल जयंती के कार्यक्रम में बुलाया तो वे आए, और एक उनके पुत्र अजय ङ्क्षसह हैं, जो मुझ पर हमला करवा रहे हैं। उन्होंने कहा, आज भाजपा की बाढ़ में सभी विपक्षी एक पेड़ पर चढ़ गए हैं।

नाराज नंदकुमार पीछे जाकर बैठे
पू र्व प्रदेश अध्यक्ष और भाजपा सांसद नंदकुमार चौहान अपनी उपेक्षा के चलते सभागार में पीछे की पंक्ति में जाकर बैठ गए। पदाधिकारी उन्हें आगे बुलाते रहे, लेकिन वे नहीं माने। हालांकि बाद में वे आगे की पंक्ति में आकर बैठ गए।

मुख्यमंत्री की इमेज रजनीकांत जैसी
भाजपा उपाध्यक्ष प्रभात झा ने कहा कि मुख्यमंत्री साउथ के हीरो रजनीकांत जैसे हैं। इन्हें देखने भीड़ उमड़ती है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र ङ्क्षसह तोमर ने हर जिले में पॉलिटिकल वॉर रूम बनाने की सलाह दी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned