scriptजब 1971 के युद्ध का श्रेय इंदिरा गांधी ने लिया तो एयर स्ट्राइक पर मोदी का श्रेय क्यों नहीं: राजनाथ सिंह | Rajnath singh attacks on congress | Patrika News

जब 1971 के युद्ध का श्रेय इंदिरा गांधी ने लिया तो एयर स्ट्राइक पर मोदी का श्रेय क्यों नहीं: राजनाथ सिंह

locationभोपालPublished: Apr 22, 2019 01:14:46 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

जब 1971 के युद्ध का श्रेय इंदिरा गांधी ने लिया तो एयर स्ट्राइक पर मोदी का श्रेय क्यों नहीं: राजनाथ सिंह

rajnath singh

जब 1971 के युद्ध का श्रेय इंदिरा गांधी ने लिया तो एयर स्ट्राइक पर मोदी का श्रेय क्यों नहीं: राजनाथ सिंह


भोपाल. लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को प्रदेश के शहडोल, सतना और सीधी लोकसभा सीट पर जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राजनाथ सिंह ने राष्ट्रवाद को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा- देश को हिंदू-मुस्लिम में नहीं बांटा जा सकता। डर पैदा कर नहीं, बल्कि विश्वास पैदा करके लोगों का समर्थन हासिल किया जा सकता है। राजनाथ ने इस दौरान सर्जिकल स्ट्राइक औऱ एयर स्ट्राइक के श्रेय को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि अगर इंदिरा गांधी को श्रेय दिया जा सकता है तो मोदी को क्यों नहीं।

1971 में इंदिरा को श्रेय
राजनाथ सिंह ने सेना के शौर्य का श्रेय लेने के आरोपों पर कहा- 1971 में इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान को बांटने का श्रेय लिया था, तब अटल बिहारी वाजपेयी ने संसद में उन्हें दुर्गा कहा था। अब अगर मोदी ने पाकिस्तान में घुसकर पुलवामा का बदला लिया तो श्रेय क्यों नहीं ले सकते। उन्होंने कहा कि तब विपक्षी नेता वाजपेयी ने बड़प्पन दिखाया था, लेकिन अब कांग्रेस पीएम का अपमान कर रही है। राजनाथ सिंह ने कहा- देश की सुरक्षा और विकास के लिए जो क़दम प्रधानमंत्री मोदीजी के नेतृत्व में उठाए गए हैं उससे देश में एक भरोसा और विश्वास क़ायम हुआ है।
जैन मुनि के भी किए दर्शन
राजनाथ सिंह ने जैन मुनि, आचार्यश्री विद्यासागरजी महाराज के दर्शन किया। इस दौरान उन्होंने कहा मध्य प्रदेश के चुनावी दौरे की व्यस्तताओं के बीच मुझे जैन मुनि, आचार्यश्री विद्यासागरजी महाराज के दर्शन का सौभाग्य मिला। आचार्यश्री के चरणों में कोटिश: नमन!

2014 में भाजपा ने जीती थी विंध्य की सभी सीटें
2014 के लोकसभा चुनाव में विंध्य की चारों सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी। भाजपा ने इस बार विंध्य से तीन मौजूदा सांसदों को टिकट दिया है। जबकि शहडोल लोकसभा सीट से उम्मीदवार को बदल दिया गया है। यहां से इस बार ज्ञान सिंह की जगह हिमाद्री सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो