राहुल ने खाए विश्व प्रसिद्ध दुकान के पकौड़े, आरबीआई गवर्नर भी थे यहां के दीवाने

राहुल ने खाए विश्व प्रसिद्ध दुकान के पकौड़े, आरबीआई गवर्नर भी थे यहां के दीवाने

Manish Geete | Publish: Sep, 17 2018 04:35:56 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

राहुल ने खाए विश्व प्रसिद्ध दुकान के पकौड़े, आरबीआई गवर्नर भी थे यहां के दीवाने


भोपाल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार का शंखनाद सोमवार को रोड शो से कर दिया। कांग्रेस के इस बड़े आयोजन में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता आए थे। एयरपोर्ट में लैंड होने के बाद राहुल गांधी का रोड शो लालघाटी से शुरू हुआ, जो बीएचईएल के दशहरा मैदान पहुंचा। इस बीच कई स्थानों पर राहुल गांधी का स्वागत किया गया।

मंत्रोच्चार के साथ शुरू हुआ रोड शो
राहुल गांधी का रोड शो मंत्रोच्चार के साथ शुरू हुआ। इस स्थान पर 21 पंडितों ने राहुल गांधी को तिलक लगाया और 11 कन्याओं ने तिलक लगाकर आरती उतारी। इसके बाद शंख बजाकर रोड शो शुरू किया।

 

मंदिर में किए दर्शन
पिछले कुछ दिनों से चली आ रही चर्चाओं के बीच राहुल गांधी ने विश्वकर्मा जयंती के मौके पर पुराना भोपाल स्थित भगवान विश्वकर्मा के मंदिर में दर्शन कर आशीर्वाद लिया। इससे पहले बीजेपी के नेता कई बार चुटकियां ले चुके हैं कि कांग्रेस को चुनाव से पहले धर्म की याद आ रही है। इसके अलावा राहुल गांधी समेत कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता भी धर्म को साथ लेकर चलते नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में वे विश्वकर्मा भगवान के मंदिर में गए थे।

आम नागरिकों की तरफ दिखे राहुल
इस दौरान कांग्रेस ने राहुल के लिए एक कार्यक्रम और रखा था। उन्होंने पीर गेट स्थित एक राजू टी स्टाल पर चाय और पकौड़े से राहुल को नाश्ता कराने का आयोजन रखा था। इस दौरान राहुल गांधी आम नागरिकों की तरह एक टी स्टाल पर चाय पीते हुए नजर आए। इस दौरान कई लोग उनके साथ सेल्फी खिंचाते हुए भी नजर आए। राहुल गांधी के साथ कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और जीतू पटवारी भी थे।

 

चाय-पकौड़े खाकर राहुल बोले वाह
राहुल गांधी को आम नागरिकों की तरह पकौड़े खाना और चाय पीना बहुत पसंद आया। कई लोग राहुल की इस छवि को पुराने भोपाल की छतों से निहार रहे थे। बताया जाता है कि राहुल गांधी ने इसके बाद कहा था कि वाह।


कौन-कौन पी चुके हैं यहां चाय
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के तत्कालीन गवर्नर बिमल जालान भी इसी दुकान पर चाय का लुत्फ ले चुके हैं। जालान को चाय इतनी पसंद आई कि उन्होंने फरीद को अपने आटोग्राम वाला सौ रुपए का नोट भी सम्मान स्वरूप भेंट कर दिया।

पहले छोटी सी गुमटी थी यहां
-चाय के शौकीनों के बीच राजू टी स्टाल का नाम जाना-पहचाना है। यह दुकान देश ही नहीं विदेशों तक फेमस हो चुकी है। इसी से अंदाजा लगाया जा चुका है कि इस दुकान पर कई हस्तियां भी आ चुकी हैं।
-चाय की खास बात ऐसी है कि जो भी एक बार फरीद खान की दुकान की चाय पी लेता है दोबारा जरूर आता है। यह दुकान 1990 में एक छोटी सी गुमटी थी, लेकिन आज यह काफी बढ़ गई है। कई कर्मचारी इसमें काम करते हैं।
-अब यहां चाय के साथ नाश्ता भी मिलता है, जिसमें समोसा, कचौरी, पोहा, जलेबी, मंगोड़े, लौकी का हलवा खाने भी काफी लोग आते हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned