scriptराज्यसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की टेंशन, अब प्लान B तैयार | Rajyasabha election digvijay singh needs 52 votes to win | Patrika News

राज्यसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की टेंशन, अब प्लान B तैयार

locationभोपालPublished: Jun 18, 2020 05:50:20 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ने दी विधायकों को ट्रेनिंग, गड़बड़ी की आशंका के चलते बढ़ी टेंशन

09.png

भोपाल. राज्यसभा ( Rajya Sabha Polls ) की दो सीटों पर होने वाले चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस की टेंशन बढ़ गई है। कांग्रेस ने व्हिप जारी कर अपने सभी विधायकों को राज्यसभा चुनाव ( Rajya Sabha elections 2020 ) की वोटिंग में शामिल होने के लिए कहा है साथ ही लगातार दो दिनों तक मॉकपोल भी कराया है। कांग्रेस की तरफ से मॉकपोल में हुई गड़बड़ी को देखते हुए अब कांग्रेस को डर है कि कहीं कोई गड़बड़ न हो जाए इसलिए उसने प्लान बी पर काम करते हुए विधायकों को एक खास आदेश भी दिया है।

 

 

 

congress.jpg

कांग्रेस का प्लान B
मध्यप्रदेश कांग्रेस की तरफ से दिग्विजय सिंह पहले राज्यसभा उम्मीदवार हैं और पार्टी की प्राथमिकता भी दिग्विजय को लेकर ही नजर आ रही हैं। मॉकपॉल में 5 विधायकों के गलत वोटिंग करने के बाद अब कांग्रेस ने ये फैसला लिया है कि दिग्विजय सिंह को 52 की जगह 54 वोट डाले जाएं। दिग्विजय सिंह को दो ज्यादा वोट देने की वजह ये है कि कहीं अगर कहीं एक दो वोटों में कोई दिक्कत भी हुई तो दिग्विजय के राज्यसभा के रास्ते में कोई दिक्कत न आए और वो जीत दर्ज करें।

 

mp_assembly_session_2019_4680947_835x547-m.png

2 दिनों तक राज्यसभा चुनाव की रिहर्सल
राज्यसभा चुनाव की तैयारियों को भांपने के लिए कांग्रेस ने लगातार दो दिनों तक मॉकपोल कराया है जिसमें कांग्रेस के विधायकों से वोटिंग कराई गई। पहली दिन हुई मॉकपोल में 5 विधायकों ने गलत वोटिंग की और दिग्विजय सिंह की जगह दूसरी पार्टी के उम्मीदवार को वोट दे दिया, जिसके बाद फिर से मॉकपोल हुआ। दूसरे दिन हुए मॉकपॉल में कांग्रेस के 92 में से 89 विधायकों ने ही वोट डाले, मॉकपॉल शुरु होने से पहले ही उमंग सिंघार और लक्ष्मण सिंह बैठक से रवाना हो गए।

kunal.jpg

डाक मतपत्र से वोटिंग करेंगे विधायक कुणाल
राज्यसभा चुनाव के दौरान कोरोना संक्रमित कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी डाक मत पत्र के जरिए अपना वोट डालेंगे। कुणाल चौधरी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उन्हें क्वारंटीन किया गया है इसलिए निर्वाचन आयोग ने उन्हें डाक मत के जरिए वोटिंग करने की अनुमति दे दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो