script

इस राशियों का जल्द शुरू होने जा रहा है राजयोग, बुलंदी पर होगी किस्मत

locationभोपालPublished: Sep 04, 2018 06:33:16 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

इस राशियों का जल्द शुरू होने जा रहा है राजयोग, बुलंदी पर होगी किस्मत

rajyog kya hota hai

rajyog kya hota hai

भोपाल। साल 2018 के सितंबर महीने में बुध और मंगल की चाल बदलने के कारण कुछ राशि के जातकों को इस समय थोड़ा संभलकर चलना होगा। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि ये समय कुछ राशि के जातकों के लिए तो बहुत अच्छा है लेकिन कुछ के लिए बड़ी हानि वाला हो सकता है। इसके लिए बुधवार के दिन सफेद गाय को चारा खिलाकर बुरे समय को दूर किया जा सकता है। जानिए कैसा रहने वाला है आपका सितंबर का महीना….

मेष

बेरोजगार व्यक्ति को रोजगार मिलने का उत्तम अवसर प्राप्त होगा। आप नया कार्य करने अथवा नई जवाबदारी उठाने से पहले हर एक पक्ष का विचार करके निर्णय लें। विद्यार्थियों को योजना बनाकर पढ़ाई में आगे बढ़ने के लिए तथा नए-नए विषयों के अध्ययन के लिए उत्तम समय रहेगा। व्यवसाय में प्रगति होगी।

कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए मन की अस्थिरता से सप्ताह की शुरुआत होगी, मन में दृढ़ता बढ़ेगी और आप निश्चित दिशा में चिंतन करेंगे। स्वभाव में भावुकता रहेगी। अचल संपत्ति के विषय में फिल्हाल निर्णय स्थगित रखें। आपकी प्रतिष्ठा, लोकप्रियता और समृद्धि में वृद्धि होगी। प्रणय संबंध खिल उठेंगे। परिवार के साथ व्यवस्तता का समय बीतेगा।

सिंह

इस समय आपकी धन हानि हो सकती है। स्वास्थ्य में थोड़ी तकलीफ रहेगी। आपके विचारों में नकारात्मकता आएगी। विद्यार्थियों के लिए धीमी गति से आगे बढ़ने का समय है। विशेषकर अपेक्षित परिणाम हेतु अधिक मेहनत के लिए तैयार रहना पड़ेगा। कुछ लोग इस समय आपका बुरा करने का भी सोच सकते है।

कन्या

इस समय पति-पत्नी की आत्मीयता में वृद्धि होगी। व्यापार में धन लाभ होगा। अपनी योग्यता और क्षमता का आप पूरा लाभ उठाएंगे। आपको नौकरी में योग्य अवसर प्राप्त होगा। उत्तरार्ध के दौरान आप निवेश को लेकर अधिक सक्रिय बनेंगे और उसमें उत्तम लाभ हो सकता है। घर के किसी मामले में टर्निंग पॉइंट आ सकता है।

तुला

तुला राशि के जातकों के लिए ये समय अच्छा रहने वाला है। महीने के मध्य में भागीदार और नाते-रिश्तेदारों के साथ संबंध उत्तम रहेंगे। हांलाकि महीने के उत्तरार्ध में घर परिवार में खर्च की मात्रा बढ़ेगी। आपका अहित चाहने वालों से सावधान रहें। विद्या-अध्ययन में विघ्न आ सकता है। माता-पिता की सेहत पर ध्यान देना जरूरी है।

धनु

घनु राशि के जातकों की विवाह में विघ्न या विलंब हो रहा है तो इस महीने समाधान आ सकता है। महीने के अंतिम पखवाड़े में प्रफेशनल ग्रोथ के लिए उत्तम ग्रह योग बन रहा है। आपमें ऊर्जा और उत्साह रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। करियर और भविष्य को लेकर बनाई गई योजनाओं में सफलता मिलेगी।

मकर

शादी के मामले में जल्दबाजी में निर्णय न लें। किसी का ऑपरेशन भी कराना पड़ सकता है। चिंता कम करने के लिए प्रतिदिन सुबह गहरी सांस लें, जिससे मन को शांति प्राप्त होगी। महीने के उत्तरार्ध के दौरान जमीन-मकान के कामकाज में रुकने और प्रतीक्षा करने की नीति अपनाने से लाभ होगा। जीवनसाथी के कारण लाभ होगा।

मीन

विभिन्न माध्यमों के द्वारा धनोपार्जन करने के ज्ञान के साथ चिंतन और मनन का भाव रहेगा। ये सभी लक्षण आपकी मीन राशि में आए हैं। मीन जातक प्रेम के विषय में सरल और भावुक परंतु व्यवहार कुशल होते हैं। इसके अलावा आपमें अलग और नवीन प्रकार की वस्तुओं का उत्पादन करने की रुचि होती है।

ट्रेंडिंग वीडियो