scriptसंघ विचारक ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा – एमसीयू में घोषित आपातकाल लागू | rakesh sinha rss press conference on mcu university | Patrika News

संघ विचारक ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा – एमसीयू में घोषित आपातकाल लागू

locationभोपालPublished: Apr 20, 2019 02:49:21 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय में हुई गड़बडिय़ों को लेकर संघ विचारक राकेश सिन्हा ने की प्रेस वार्ता…

rakesh sinha rss

rakesh sinha rss

भोपाल. माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय में हुई गड़बडिय़ों, भ्रष्टाचार और नियमविरुद्ध कार्यों को लेकर शासन द्वारा गठित समिति की अनुशंसा पर पूर्व कुलपति सहित 20 लोगों के विरुद्ध हुई एफआईआर के बाद भोपाल पहुंचे संघ विचारक राकेश सिन्हा ने पत्रकार वार्ता में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

पत्रकारिता विवि पर हो रही कांग्रेस सरकार की कार्रवाई को लेकर संघ विचारक राकेश सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस बदले की भावना से कमलनाथ के इशारे पर कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ सिख और दलित विरोधी नेता है। कांग्रेस सरकार ने अटल बिहारी बाजपेयी का अपमान किया है।

मार्क्सवादी सरकार का हवाला देते हुए राकेश सिन्हा ने कहा कि मार्क्सवादी सरकार भी कभी अध्यापकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं करवा पायी। आपातकाल के दौरान जिस तरह से लोकतंत्र की हत्या की गई ठीक वही काम कमलनाथ सरकार करवा रही है। सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस के सात विधायकों ने भी कमलनाथ की कार्रवाई को अनुचित बताया।

संघ मामलों के जानकार और बीजेपी के राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने कमलनाथ से इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि कमलनाथ ने मध्यप्रदेश में आपातकाल लागू किया है। राकेश सिन्हा ने पत्रकारिता विवि के शिक्षाविदों पर एफआईआर करना निंदनीय बताया। उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने विवि को जागीर समझकर कार्यवाही की है।विवि नियमों और प्रक्रियाओं के तहत चलता है।

महापरिषद के अनुमोदन के बिना कुलपति की नियुक्ति की गई। विवि में जांच का अधिकार विजिटर यानि की उपराष्ट्रपति को है। सीएम ने उपराष्ट्रपति के अधिकारों का उलंघन किया है। राकेश सिन्हा ने सन्दीप दीक्षित और भूपेंद्र गुप्ता पर भी सवाल उठाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो