scriptRaksha Bandhan 2019: रक्षाबंधन पर भाई-बहन एक-दूसरे को जरूर भेजें ये SMS,रिश्तों में आयेगी मिठास | Raksha Bandhan latest sms hindi english 2019 for sweetness | Patrika News

Raksha Bandhan 2019: रक्षाबंधन पर भाई-बहन एक-दूसरे को जरूर भेजें ये SMS,रिश्तों में आयेगी मिठास

locationभोपालPublished: Aug 10, 2019 05:01:38 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

Raksha Bandhan 2019: रक्षाबंधन पर अपने भाई-बहन को भेज सकते हैं राखी के ये प्यार भरे संदेश…..

 Happy Raksha Bandhan 2019

Happy Raksha Bandhan 2019

भोपाल। हिंदुओं में रक्षाबंधन का त्योहार भाई-बहन का पर्व है। इस शुभ दिन बहन भाई की कलाई पर रक्षासूत्र ( Raksha Bandhan 2019 ) बांधती है और उसकी लंबी उम्र की कामना करती है। राखी बांधने के दौरान भाई अपनी बहन को वचन देता है कि वह जीवनभर उसकी रक्षा करेगा। रक्षाबंधन के त्यौहार की सबसे बड़ी बात ये है कि इसे सिर्फ हिन्दू ही नहीं, बल्कि अन्य धर्म के लोग जैसे कि सिख, जैन और ईसाई भी हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं।

भाई-बहन का यह त्यौहार वक्त के साथ बदलता जा रहा है। इसको मनाने के तरीकों में भी अब नयापन आया है। अब बहन अपने भाई के साथ-साथ अपनी बहन, पापा, मां और दोस्तों के भी राखी बांध देती हैं। यहां तक कि अब तो कुछ भाई भी अपनी बहनों के हाथ पर राखी बांध देते हैं। डिजिटल जमाने में भाई- बहन व्हॉट्सऐप पर भी एसएमएस भेजकर भी एक-दूसरे को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं देते है। इस खास मौके पर आप भी अपने भाई-बहन को भेज सकते हैं राखी के ये प्यार भरे संदेश…..

Raksha Bandhan

यह राखी मेरी प्यारी बहन के जीवन में खुशहाली, अच्छी सेहत लेकर आए। भगवान उसे बुरी शक्तियों का साया भी उसपर ना पड़ने दे। हैप्पी रक्षा बंधन बहन।

बहन चाहे सिर्फ प्यार दुलार,
नही मांगती बड़े उपहार,
रिश्ता बना रहे सदियों तक,
मिले भाई को खुशियाँ हज़ार.
राखी की ढेर सारी शुभ कामनाएँ…

Raksha Bandhan

– एक बहन उस दोस्त की तरह होती है जो कभी आपका साथ नहीं छोड़ेगी, आप जानते हैं कि चाहे आप कुछ भी करें वह आपके साथ ही रहेगी। हैप्पी रक्षा बंधन बहन।

– मेरे सभी भाईयों और बहनों को रक्षा बंधन की बधाई। मुझे आज भी वे दिन याद हैं जब हम एक साथ मजे किया करते थे। आशा है कि यह हम हमेशा साथ रहेंगे।

– यह एक प्यार का रिश्ता है, एकसाथ होने का एहसास, एक ऐसा धागा जो कि हमारे दिलों और जीवन को एक दूसरे से जोड़ देता है, मेरी प्यारी बहन को रक्षा बंधन की बधाई।

– याद हैं हमे हमारा वो बचपन,
वो लड़ना, वो झगड़ना और वो मना लेना,
यही होता है भाई-बहन का प्यार और
इस प्यार को बढ़ाने आ रहा हैं
रक्षाबंधन का त्यौहार,
रक्षा बंधन की हार्दिक बधाई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो