नाम बदलने पर फिर गर्माई सियासत, प्रोटेम स्पीकर बोले- 'दिग्विजय और राहुल अपना नाम बदल लें'

दिग्विजय के बयान पर भड़की बीजेपी, प्रोटेम स्पीकर बोले- दिग्विजय अपना नाम यूनुस और राहुल गांधी स्माइल रख लें..

By: Shailendra Sharma

Published: 20 Feb 2021, 09:38 PM IST

भोपाल. होशंगाबाद शहर का नाम नर्मदापुरम करने की सीएम शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के बाद एक बार फिर प्रदेश में इसे लेकर सियासत गर्मा गई है। सीएम शिवराज सिंह की इस घोषणा पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने चुटकी लेते हुए कहा है कि शहर का नाम नहीं बल्कि काम बदलना चाहिए। जिस पर बीजेपी की तरफ से प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने उन्हें कड़ा जवाब दिया है और दिग्विजय सिंह को खुद का नाम यूनुस और राहुल गांधी का नाम स्माइल करने की बात तक कही है।

 

प्रोटेम स्पीकर का करारा जवाब
दिग्विजय सिंह के बयान पर जब भोपाल में मीडिया ने प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा से पूछा तो उन्होंने कहा कि नाम बदलने से शक्ति और सभ्यता का अहसास होता है। होशंगाबाद किसके नाम पर है कौन था होशंग शाह, वो एक लुटेरा था। क्या हम एक लुटेरे का इतिहास पढ़ाएंगे या फिर अपने अतीत को दोहराएं। रामेश्वर शर्मा यहीं नहीं रुक उन्होंने आगे कहा कि अभी तक तो दिग्विजय सिंह नर्मदा की परिक्रमा करते रहते थे और अब शहर का नाम नर्मदापुरम रखने से उनके पेट में दर्द होने लग गया है। इस दौरान प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने यहां तक कह डाला कि दिग्विजय सिंह आप अपना नाम बदल लो और यूनुस रख लो और पप्पू भैय्या (राहुल गांधी) का भी नाम बदलकर स्माइल रख लें। वो मुस्कुराते रहेंगे तो समझ में आएगा कि नाम का मतलब क्या होता। नाम में सभ्यता और शक्ति का एहसास होता है।

 

नर्मदा जयंती पर सीएम ने किया था ऐलान
बता दें कि शुक्रवार को नर्मदा जयंती पर होशंगाबाद में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम करने की घोषणा की थी। और कहा था कि होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम करने का प्रस्ताव तैयार कर जल्द ही केन्द्र सरकार के पास भेजा जाएगा। इसके बाद दिग्विजय सिंह ने शनिवार को सुबह होशंगाबाद के नाम बदलने पर बयान दिया था।

देखें वीडियो- पहले मोहब्बत के जाल में फंसाया, फिर कुत्ते के साथ दफनाया

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned