scriptRamghat submerged in Ujjain, water filled on the roads Indore Bhopal | उज्जैन में डूबा रामघाट, इंदौर-भोपाल की सड़कों पर भरा पानी, जानिये प्रदेश के हालात | Patrika News

उज्जैन में डूबा रामघाट, इंदौर-भोपाल की सड़कों पर भरा पानी, जानिये प्रदेश के हालात

प्रदेश में बारिश का कहर एक बार फिर आफत बनकर टूट रहा है, बुधवार को सुबह से तेज बारिश होने के कारण उज्जैन में रामघाट पर स्थित सभी मंदिरों तक और घट पर पानी भर गया, वहीं भोपाल और इंदौर की सड़कों पर पानी बहनें लगा.

भोपाल

Updated: September 14, 2022 11:48:07 am

भोपाल. प्रदेश में बारिश का कहर एक बार फिर आफत बनकर टूट रहा है, बुधवार को सुबह से तेज बारिश होने के कारण उज्जैन में रामघाट पर स्थित सभी मंदिरों तक और घट पर पानी भर गया, वहीं भोपाल और इंदौर की सड़कों पर पानी बहनें लगा, ऐसे में आवाजाही करने वाले दो पहिया और चार पहिया वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा, कई स्थानों पर सड़कों पर पानी भरने से लोगों को अपना रूट भी बदलना पड़ा, बताया जा रहा है कि बारिश का अंतिम दौर है।

उज्जैन में डूबा रामघाट, इंदौर-भोपाल की सड़कों पर भरा पानी, जानिये प्रदेश के हालात
उज्जैन में डूबा रामघाट, इंदौर-भोपाल की सड़कों पर भरा पानी, जानिये प्रदेश के हालात
उज्जैन में डूबा रामघाट, इंदौर-भोपाल की सड़कों पर भरा पानी, जानिये प्रदेश के हालात

आपको बतादें कि पिछले तीन चार दिनों से फिर बारिश रूक-रूककर हो रही थी, लेकिन मंगलवार के बाद बुधवार को भी हुई बारिश से नदियां और तालाब भी उफनने लगे, इस कारण कई डैमों के गेट भी खोल दिए गए, ताकि डैम का लोड कुछ कम हो जाए। मौसम विभाग की मानें तो करीब 18 जिलों में भारी बारिश की संभावना है, इसलिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

बगैर काम नहीं निकलें घर से बाहर
इस बार पूरे प्रदेश में भयंकर बारिश हुई है, बारिश अधिक होने से पर्यटन स्थलों पर भी खतरनाक स्थितियां निर्मित होने से प्रशासन ने वहां भी जाने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है, इस मौसम में अगर आपको कोई काम नहीं है, तो बगैर काम से घर से बाहर नहीं निकलें, ताकि आप सुरक्षित रहें और आपको किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े।

उज्जैन में डूबा रामघाट, इंदौर-भोपाल की सड़कों पर भरा पानी, जानिये प्रदेश के हालात

बुधवार को बारिश से निर्मित हुए हालात पर एक नजर
-भोपाल अलसुबह से झमाझम बारिश से सड़कें जलमग्न।
-इंदौर में पॉश कॉलोनियों में भी हुआ सड़कों पर जल भराव।
-उज्जैन में क्षिप्रा का जलस्तर बढ़ा, रामघाट डूबा, मंदिर के अंदर तक पहुंचा पानी।
-धार, गुना, खंडवा, शिवपुरी, खरगोन, सीहोर, अशोक नगर, अलीराजपुर, झाबुआ,पन्ना, नीमच, मंडला,शाजापुर, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी एवं मंदसौर जिले में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है, यहां बुधवार सुबह से ही बारिश हो रही है।

-नर्मदापुरम में तवा डैम के 11 गेट खोले।
-बरगी डैम के 13 गेट 1.53 मीटर तक खुले।
-14 सितंबर सुबह 9 बजे तक बरगी बांध का जलस्तर 422.95 मीटर।

-आज दोपहर 12 बजे जल निकासी को 2094 cumec से बढाकर 3083 cumec किया जाएगा ।

-बांध के 13 गेट 1.53 मीटर औसत उँचाई तक खुले रहेंगे।

-घाटों पर वर्तमान जलस्तर से 6 से 8 फुट तक और बढ़ोतरी होगी।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

EWS आरक्षण पर लगातार 7 वें दिन की सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षितMaharashtra News: ‘स्कूलों में सरस्वती-शारदा मां की पूजा की जरूरत नहीं’, NCP नेता छगन भुजबल का विवादित बयानSanjay Raut: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय राउत को नहीं मिली राहत, PMLA कोर्ट ने जमानत पर सुनवाई 10 अक्टूबर तक टालीDadasaheb Phalke Award 2022: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया ऐलान, आशा पारेख को मिलेगा दादा साहेब फाल्के अवॉर्डVideo: असम सीएम हेमंत बिस्वा सरमा बोले- पीएफआई के खिलाफ प्रदेश में लिया बड़ा एक्शनVIDEO: 'भारत जोड़ो यात्रा' का 20वां दिन, मलप्पुरम से निकले राहुल गांधी, अमीर-गरीबी पर कही यह बातVideo: गुजरात के सूरत में नवरात्रि के पहले दिन दिखी गरबे की धूम, जमकर थिरके लोगCM गहलोत को लेकर आलाकमान से बातचीत का सचिन पायलट ने किया खंडन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.