scriptRanji Trophy 2022: MP beat Punjab to reach semi-finals | रणजी ट्रॉफी 2022: आवेश खान और वैकटेश अय्यर के बिना पंजाब को हराकर MP ने सेमीफाइनल में पहुंची | Patrika News

रणजी ट्रॉफी 2022: आवेश खान और वैकटेश अय्यर के बिना पंजाब को हराकर MP ने सेमीफाइनल में पहुंची

5वीं बार मध्य प्रदेश की टीम सेमीफाइनल में पहुंची है

भोपाल

Published: June 09, 2022 07:16:56 pm

भोपाल. रणजी ट्रॉफी 2022 का दूसरा सेमीफाइनलिस्ट भी मैदान गया है। उत्तर प्रदेश के बाद मध्य प्रदेश ने सेमीफाइनल में अपनी जगी पक्की कर ली है, मध्य प्रदेश ने क्वार्टर फाइनल में पंजाब की टीम को 10 विकेट से हराकर ये कमाल किया है। 7 साल में पहली बार है जब मध्य प्रदेश की टीम सेमीफाइनल खेलती दिखेगी। इस उपलब्धि को उसने तब हासिल किया है, जब उसके दो स्टार खिलाड़ी उसके साथ नहीं है आवेश खान और वैकटेश अय्यर इधर टीम इंडिया के लिए खेल रहे है, हालांकि स्टेट टीम ने वो कमाल कर दिखाया है। जिसका इंतजार उन्हे वर्षों से था।

patrika_mp_ranji_trophy_2022.png

रिकॉर्डो के लिहाज से देखें तो ये ओवरऑल 5वीं बार है जब मध्य प्रदेश की टीम सेमीफाइनल में पहुंची है, वहीं आखिरी बार उसने रणजी ट्रॉफी के अंतिम 4 में प्रवेश साल 2015-16 में किया था। तब मध्य प्रदेश की टीम को कटक में खेले सेमीफाइनल में मुंबई के हाथों हार मिली थी।

क्वार्टर फाइनल मैच में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 219 रन पर सिमट गई। इस इनिंग में सबसे ज्यादा 47-47 रन अनमोलप्रीत सिंह और अभिषेक शर्मा ने बनाए, वहीं दूसरी और मध्य प्रदेश की ओर से पहली पारी में पुनीत और अनुभव ने 3-3 विकेट चटकाए साथ हीं सारांश जैन ने भी 2 विकेट चटकाए। मध्य प्रदेश ने पलटवार करते हुएअपनी पहली पारी में सौरभ शर्मा के बनाए 102 रन ठोके और पंजाब के खिलाफ 178 रन की लीड लेकर बढ़त बना ली।

दूसरी पारी में गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए, कार्तिकेय (4/11) ने अपने दूसरे सर्वश्रेष्ठ प्रथम श्रेणी के आंकड़ों के साथ वापसी करने के लिए चार महत्वपूर्ण विकेट लिए। 24 वर्षीय पंजाब के कप्तान अभिषेक शर्मा (17), शुभमन गिल (19), मनदीप सिंह (17) और गुरकीरत सिंह मान (10) के महत्वपूर्ण विकेट लेकर पंजाब के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया है।

इससे पहले, दो विकेट पर 238 रन बनाकर शतक लगाने वाले शुभम शर्मा (102) अपने स्कोर में इजाफा करने में नाकाम रहे, लेकिन रजत पाटीदार ने आईपीएल की अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखा और मध्य प्रदेश को आगे ले जाने के लिए 167 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 85 रन बनाए। मध्य प्रदेश को 397 रन पर आउट कर दिया गया।

जानिये अन्य मैंचो का हाल
रणजी ट्रॉफी: मुंबई बनाम उत्तराखंड
मुंबई- 8 के लिए 647 घोषित और 3 के लिए 261 (यशस्वी जायसवाल 103, पृथ्वी शॉ 71)
उत्तराखंड- 114 ऑल आउट (कमल सिंह 40; शम्स मुलानी 5/39)

रणजी ट्रॉफी: बंगाल बनाम झारखंड
बंगाल 218.4 ओवर में घोषित 7 विकेट पर 773 (सुदीप घरमी 186, अनुस्टुप मजूमदार 117, मनोज तिवारी 73, अभिषेक पोरेल 68, शाहबाज अहमद 78, सायन मंडल 53 नाबाद, आकाश दीप 53 नाबाद; सुशांत मिश्रा 3/140)
झारखंड- 43 ओवर में 5 विकेट पर 139 (नजमीम सिद्दीकी 53; सायन मंडल 3/32)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मीन राशि में वक्री होंगे गुरु, इन राशियों पर धन वर्षा होने के रहेंगे आसारइन राशियों के लोग काफी जल्दी बनते हैं धनवान, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानभाग्यवान होती हैं इन नाम की लड़कियां, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानऊंची किस्मत वाली होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, करियर में खूब पाती हैं सफलताधन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीweather update news..मौसम की भविष्यवाणी सटीक, कई जिलों में तूफानी हवा के साथ झमाझमस्कूल में 15 साल के लड़के से बनाए अननेचुरल संबंध, वीडियो भी बनाया

बड़ी खबरें

Udaipur Murder: कन्हैया के परिवार को 31 लाख मुआवजे का ऐलान, आतंकी हमले की आशंका से केंद्र ने Rajasthan भेजी NIA की टीमएसआइटी जांच,  एक माह तक धारा 144, 24 घंटे इंटरनेट बंदUdaipur Murder Case: पूरे देश में तनाव का माहौल, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा- CM Ashok Gehlot, देखें Video...Maharashtra Political Crisis: देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से की मुलाकात, जल्द से जल्द फ्लोर टेस्ट कराने की मांग कीदिल्ली के मंगोलपुरी में फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 26 गाड़ियां मौके परन्यायाधीश ने दो घंटे मोबाइल की टॉर्च की रोशनी में की सुनवाईटीम इंडिया ने आयरलैंड का सपना तोड़ा, दूसरे टी-20 में 4 रन से हराकर सीरीज में किया क्लीन स्वीपदीपक हुडा ने टी-20 इंटरनेशनल करियर का लगाया पहला शतक, आयरलैंड के गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.