पूर्व मुख्यमंत्री के बंगले में कार्यरत कर्मचारी की बेटी से दुष्कर्म

पहले चाय में नशा मिलाया फिर अपहरण कर ले गया छत्तीसगढ़...

By: दीपेश तिवारी

Published: 13 Mar 2018, 02:43 PM IST

भोपाल@नीलेंद्र पटेल की रिपोर्ट...

दुष्कर्म के मामलों में चर्चित हो रहे मध्यप्रदेश में अब छात्राओं की सुरक्षा को लेकर एक नया सवाल उठ खड़ा हुआ है। सुरक्षा की गारंटी देने वाली पुलिस जहां इस तरह की घटनाओं को रोक पाने में निष्क्रीय दिख रही है। वहीं अपराधी उसकी इस कमजोरी का जमकर लाभ उठाते दिख रहे हैं।

मध्यप्रदेश में एक बार फिर एक शर्मनाक मामला सामने आया है, जहां mp के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के बंगले पर कार्यरत एक कर्मचारी की बेटी का अपहरण कर उससे दुष्कर्म की बात सामने आई है। जिसके बाद मामले में पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी श्याम सुंदर पाटिल को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार नूतन कॉलेज में बीए सैकंड ईयर में पढ़ने वाली कमला नगर निवासी छात्रा गत एक मार्च को कॉलेज जाने के लिए घर से निकली थी। इसके बाद वह घर वापस नहीं लौटी। परिजनों ने छात्रा की गुमशुदगी कमला नगर थाने में दर्ज कराई। तो पुलिस छात्रा की तलाश में जुटी हुई थी। इसके बाद रविवार को छात्रा भोपाल स्थित अपने घर पहुंची और परिजनों को आपबीती बताई। परिजनों ने छात्रा के घर आने की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पीड़ित छात्रा ने कहा कि श्याम सुंदर पाटिल ने उसे फोन कर डीबी मॉल बुलाया और फिर चाय में नशे की दवा मिलाकर पिला दी। इसके बाद उसका अपहरण कर उसे अपने मामा-मामी के घर छत्तीसगढ़ ले गया। जहां उसके साथ जबरन शादी कर उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया गया।

यहां से लड़की जैसे तैसे करके भोपाल पहुंची और परिजनों के साथ मिलकर आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने कार्रवाई कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं पुलिस का यह भी कहना है कि इस मामले में आरोपी के पिता और मामा-मामी को आरोपी बनाया जाएगा।

इधर, एम्स की डॉक्टर से छेड़खानी में एक गिरफ्तार:-
गोविंदपुरा इलाके में एम्स की महिला डॉक्टर के साथ रास्ता रोककर छेड़खानी और मारपीट की घटना के आरोपी को पुलिस ने सोमवार के दिन गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी की तलाश कई दिनों से लगी हुई थी। छेड़खानी का आरोपी पूर्व पार्षद का बेटा है।

गोविंदपुरा एसआई सतेंद्र सिंह कुशवाह ने बताया कि हबीबगंज नाका के पास बुधवार को एम्स की महिला डॉक्टर के साथ हुई छेड़छाड़ और मारपीट कर आरोपी ने तेजाब फेंकने की धमकी दी थी। जिसके बाद आरोपी मोहम्मद अजहर को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी एचडीएफसी में नौकरी करता था। आरोपी ने पीड़िता से बोला था कि मुझसे शादी नहीं की तो मैं तुम्हें जान से खत्म कर दूंगा।घटना से डरी-सहमी युवती ने दो दिन बाद गोविंदपुरा थाने पहुंच कर आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned