scriptदुर्लभ वीडियो : बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में मेटिंग करते तेंदुए का वीडियो कैमरे में कैद | rare video of Leopard mating captured in bandhavgarh | Patrika News

दुर्लभ वीडियो : बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में मेटिंग करते तेंदुए का वीडियो कैमरे में कैद

locationभोपालPublished: Dec 03, 2020 10:05:09 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा तेंदुए का मेटिंग वीडियो, हर घंटे लाखों में बढ़ रहे व्यूज..

tendua.png

भोपाल. मध्यप्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में तेंदुए का मेटिंग करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को हर घंटे लाखों लोग देख रहे हैं। अपने आप में दुर्लभ इस वीडियो में दो तेंदुओं के बीच मेटिंग होते दिख रही है। ये वीडियो मध्यप्रदेश के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व का है जिसे सबसे पहले एमपी टाइगर फांउडेशन सोसायटी ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया था।

 

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xv5xd

हर घंटे लाखों लोग देख रहे वीडियो

तेंदुओं के बीच मेटिंग का ये वीडियो काफी दुर्लभ है। इस दुर्लभ वीडियो को वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर रवि पाठक ने अपने कैमरे में शूट किया था। रवि पाठक ये वीडियो 30 नवंबर को शूट किया था जिसके बाद 30 नवंबर की ही रात को एमपी टाइगर फाउंडेशन सोसायटी ने इसे अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया था। शुरुआती दिनों में तो वीडियो को लेकर कोई खास रुझान नजर नहीं आया लेकिन अब ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और जमकर पसंद भी किया जा रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में एक पेड़ की डाल पर नर और मादा तेंदुए मेटिंग करते हुए नजर आ रहे हैं।

 

दो दिन में मिलियन में पहुंची वीडियो देखने वालों की संख्या

विभाग के जनसंपर्क अधिकारी रजनीश के सिंह ने बताया कि वीडियो को 30 नवंबर की रात को सोशल मीडिया पर अपलोड किया था लेकिन शुरुआती दो दिनों में वीडियो को खास रिस्पॉन्स नहीं मिला। बुधवार यानि कि 2 दिसंबर को वीडियो देखने वालों की संख्या में कुछ इजाफा हुआ और गुरुवार यानि 3 दिसंबर को तो वीडियो देखते ही देखते 2 मिलियन व्यूज पार कर गया।

ट्रेंडिंग वीडियो