scriptRBI recruitment for 950 posts salary will be above 45 thousand | RBI में निकली सैकड़ों पदों पर भर्तियां, 45 हजार होगा वेतन, इस तारीख से पहले करें आवेदन | Patrika News

RBI में निकली सैकड़ों पदों पर भर्तियां, 45 हजार होगा वेतन, इस तारीख से पहले करें आवेदन

भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से असिस्टेंट के 950 रिक्त पड़े पदों पर भर्ती के लिए मध्य प्रदेश समेत देशभर के योग्य उम्मीदवारों से आवेदन की मांग की है।

भोपाल

Published: February 23, 2022 08:51:47 pm

भोपाल. भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से असिस्टेंट के 950 रिक्त पड़े पदों पर भर्ती के लिए मध्य प्रदेश समेत देशभर के योग्य उम्मीदवारों से आवेदन की मांग की है। इन पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवार रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 8 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

News
RBI में निकली सैकड़ों पदों पर भर्तियां, 45 हजार होगा वेतन, इस तारीख से पहले करें आवेदन


आपको बता दें कि, चयन से पहले इच्छुक उम्मीदवार को प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और भाषा प्रवीणता परीक्षा यानी तीन चरणों से गुजरना होगा। ऑनलाइन परीक्षा का पहला चरण 26 से 27 मार्च 2022 तक आयोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- नौकरी पाने का सुनहरा मौका, कल लग रहा है रोजगार मेला, चयनित उम्मीदवार को मिलेगी इतनी सैलरी


काम आएंगी ये बातें

-चयन प्रक्रिया

प्रारंभिक लिखित परीक्षा, मुख्य लिखित परीक्षा और लैंग्वेज प्रोफिशिएंसी टेस्ट के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन होगा।


-शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य होगा। इससे संबंधित विस्तृत जानकारी आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- वर्चस्व की होड़ में दो गुटों में संघर्ष, चारों तरफ गूंज रही थीं फायरिंग की आवाजें, पुलिस से भी झूमाझटकी


-ये आयु सीमा जरूरी

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु सीमा 20 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होना अनिवार्य है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।


-चयनित उम्मीदवारों को मिलेगा वेतन

चयनित उम्मीदवारों को 45,050 रुपए प्रति माह की दर से वेतन दिया जाएगा।


-इस तरह करें आवेदन

इन पदों पर काम करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://opportunities. rbi .org.in/scripts/vacancies.aspx के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा।


-आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 450 रुपए देना होगा। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट रहेगी।

मध्य प्रदेश लौटने लगे यूक्रेन में फंसे छात्र, गृहमंत्री ने की पुष्टि, देखें वीडियो

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.