scriptगुरुनानक टेकरी के 4 पहुंच मार्ग पर लगाएंगे स्वागत द्वार | Reception gate | Patrika News

गुरुनानक टेकरी के 4 पहुंच मार्ग पर लगाएंगे स्वागत द्वार

locationभोपालPublished: Dec 04, 2020 12:07:39 pm

Submitted by:

Pushpam Kumar

सिंधी पंचायत ने प्रोटेम स्पीकर को सौंपा समर्थन पत्र

गुरुनानक टेकरी के 4 पहुंच मार्ग पर लगाएंगे स्वागत द्वार

गुरुनानक टेकरी के 4 पहुंच मार्ग पर लगाएंगे स्वागत द्वार

भोपाल. ईदगाह हिल्स का नाम गुरुनानक देव के नाम किए जाने की मुहिम ने जोर पकड़ लिया है। सिक्ख समाज के बाद, सिंधी समाज ने भी प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को ईदगाह हिल का नाम श्री गुरुनानक देव टेकरी किए जाने के प्रस्ताव पर समर्थन दिया है। सिंधी पंचायत टेकरी पहुंच मार्ग पर स्वागत द्वार लगाएगी। प्रतिनिधियों ने गुरुवार को रामेश्वर शर्मा के कार्यालय पहुंचकर समाज की ओर से हस्ताक्षरित प्रस्ताव समर्थन-पत्र शासन के नाम प्रोटेम स्पीकर को सौंपा। सिंधी समाज के प्रतिनिधियों ने शर्मा से कहा वे वर्षों से चाहते थे कि ईदगाह हिल्स का नाम श्री गुरुनानक देव के नाम से पहचाना जाए। अब लगता है कि 500 साल पहले, जहां गुरुनानक देव का पदार्पण हुआ था उसे उनके नाम से पहचाना जाएगा। शर्मा ने सिंधी समाज के प्रतिनिधियों एवं नागरिकों को आश्वस्त किया कि वे हर संभव प्रयास करेंगे। शर्मा ने बताया वे जल्द ही मांग पत्रों के साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान से भेंटकर नाम बदलने का आग्रह करेंगे। इस मौके पर जय सिंधी पंचायत ईदगाह हिल्स के किशन लालचंदानी, किशन चंद्र गिरधानी, मनोहर किंगरानी, दीपक राजानी, विजय पाहुजा सहित अन्य थे।
लुटेरों के नाम से नहीं होंगे शहर
रामेश्वर शर्मा ने कहा कब तक होशंगाबाद को लुटेरे हुशंगशाह के नाम से पहचाना जाएगा। जिस लुटेरे ने मठ मंदिर तोड़े, भगवान भोले के मंदिर भोजपुर का शिखर तोड़ा उसके नाम से नगर का नाम मंज़ूर नहीं है। नर्मदा नदी तट पर होने से होशंगाबाद का नाम नर्मदापुर जिला करने का प्रस्ताव शासन को देंगे। शिवराज सरकार ने पहले ही संभाग का नाम नर्मदापुरम रखा है। नगर का नाम नर्मदापुर रखने की मांग उठी है, जिसे पूरा किया जाएगा।
कट्टरपंथी हैं शर्मा: कांगेस
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता केके मिश्रा ने रामेश्वर शर्मा के बयान की आलोचना की। मिश्रा ने कहा, समाज में ऐसे कट्टरपंथी विचारधारा को बढ़ावा देना सामाजिक संतुलन को बिगाडऩे वाला कदम है। भाजपा के शीर्ष नेताओं को रुख स्पष्ट करना चाहिए कि यह बयान रामेश्वर शर्मा का व्यक्तिगत है या पार्टी की राय है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो