अवकाश के दिन नहीं होगी रजिस्ट्री, आहाते रात 12 बजे से बंद

अवकाश के दिन नहीं होगी रजिस्ट्री, आहाते रात 12 बजे से बंद

भोपाल. कोरोना इफैक्ट को देखते हुए पंजीयन कार्यालयों में अब अवकाश के दिनों में रजिस्ट्री नहीं होगी। अभी तक राजस्व को ध्यान में रखते हुए 31 मार्च तक अवकाश के दिन भी रजिस्ट्री की जानी थी, लेकिन शुक्रवार को जारी आदेश में कोरोना के चलते अवकाश के दिन रजिस्ट्री नहीं करने का फैसला लिया है। इधर प्रशासन ने शुक्रवार देर रात 12 बजे के बाद शराब दुकानों से सटे आहाते बंद कर दिए हैं। नयापुरा में क्वारेंटाइन सुविधा के लिए एडवांस मेडिकल साइंस एंड एज्यूकेशन सोसायटी के भवन को आरक्षित किया है। कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने एक माह के लिए मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी जय प्रकाश चिकित्सालय 1250 को क्वारेंटाइन के लिए सौंपा गया है। यह परिसर वर्तमान में सील है जिसे कार्पोरेशन बैंक के प्रतिनिधि की उपस्थिति में सौंपा जाएगा। राज्य शासन ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली की राशन दुकानों पर उपभोक्ताओं को नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिये विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किये हैं । राशन विक्रेता के लिये मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करने के निर्देश दिए है।

इटारसी-झांसी पैसेंजर आंशिक निरस्त

भोपाल। कोरोना वायरस संक्रमण के प्रभाव के कारण 21 से 31 मार्च तक 51827/51828 इटारसी-झांसी-इटारसी पैसेंजर को आंशिक निरस्त करने का निर्णय लिया गया है। गाड़ी संख्या 51827 इटारसी-झांसी पैसेंजर बीना से झांसी तक चलेगी और गाड़ी संख्या 51828 झांसी-इटारसी पैसेंजर झांसी से बीना के बीच चलेगी। यह ट्रेन बीना-इटारसी-बीना स्टेशनों के बीच निरस्त रहेगी।

कोरोना वायरस के खौफ के बीच नागरिक ऑन लाइन फूड सर्विस का इस्तेमाल कर सकेंगे। प्रायवेट कंपनियों की ओर से संचालित सेवाओं पर जिला प्रशासन ने फिलहाल प्रतिबंध नहीं लगाया है। शुक्रवार से कई स्टार्ट अप करने वाले नागरिकों ने चाय और कॉफी को बेटरी चलित हॉट पॉट और थर्मस के जरिए घरों तक पहुंचाने की सेवाएं भी शुरू कर दी है। स्टार्ट अप संचालकों का कहना है कि एमपी नगर सहित आसपास के इलाकों में हजारों की संख्या में विद्यार्थी किराए के कमरों में रहते हैं इसलिए उनकी सुविधा के लिए ये सर्विस चालू की गई है। कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने बताया कि जिले की सीमा में अभी केवल शॉपिंग मॉल्स को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा संचालित होने वाली सभी सर्विस के ऑपरेटरों को पूरी तरह से सेनीटाइजेशन के नियमों का पालन करने पर ही संचालन की अनुमति दी गई है।

हाइवे और चैकपोस्ट पर होगी जांच
संभागायुक्त कल्पना श्रीवास्तव ने संभाग के सभी कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं कि हाइवे और चैकपोस्टों पर आने वाले लोगों की जांच की जाए। इसके लिए स्वस्थ्य अमला तैनात किया जाए। मॉल में राशन और खान पान की वस्तुओं को लेने आ रहे लोगों को एक-एक मीटर दूरी पर खड़ा किया जाए।

प्रवेंद्र तोमर Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned