scriptजियो का एक और धमाका, न्यूज़ बाज़ार में आते ही उड़े दूसरी कंपनियों के होश | Reliance Jio volt smartphone launch fake news | Patrika News

जियो का एक और धमाका, न्यूज़ बाज़ार में आते ही उड़े दूसरी कंपनियों के होश

locationभोपालPublished: Jan 13, 2017 02:55:00 pm

Submitted by:

Alka Jaiswal

विश्लेषकों की मानें तो मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाले टेलीकॉम ऑपरेटर द्वारा लॉन्च किए जा रहे इस स्मार्टफोन को खरीदने के लिए कस्टमर्स की संख्या काफी ज्यादा रहेगी। 

Reliance Jio

Reliance Jio

भोपाल। जियो 4जी की लॉन्चिंग के बाद रिलायंस जियो ने एक बार फिर भारतीर स्मार्टफोन बाज़ार में खलबली मचा दी है। इस बार यह धमाका होने वाला है कम लागत वाले नए स्मार्टफोन की लॉचिंग के साथ जिसमें 4जी की सुविधा दी जाएगी। सूत्रों के अनुसार यह स्मार्टफोन साल के शुरुआती तीन महीने में लॉन्च कर दिया जाएगा।

विश्लेषकों की मानें तो मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाले टेलीकॉम ऑपरेटर द्वारा लॉन्च किए जा रहे इस स्मार्टफोन को खरीदने के लिए कस्टमर्स की संख्या काफी ज्यादा रहेगी। इसका मख्य कारण है इसकी कीमत जो कि 999 रुपए से लेकर 1500 रुपए तक बताई जा रही है। इस स्मार्टफोन के लॉन्च होने से स्मार्टफोन बाज़ार को एक बड़ा झटका लग सकता है। हालांकि जब इस ऑफर के बारे में रिलायंस के जिम्मेदारों से बात की गयी तो उन्होंने इसे फेक न्यूज़ बताया।

facebook page


स्मार्टफोन बाज़ार पर पड़ेगा असर
इसके साथ ही विश्लेषकों का ये भी कहना है कि अगर ये वोल्ट फीचर वाला स्मार्टफोन बाजार में आता है तो यह साल स्मार्टफोन मार्केट के लिए बहुत ही चुनौतीपूर्ण रहेगा क्योंकि वोल्ट फीचर वाले फोन अगर मार्केट में आते हैं तो अपग्रेड फीचर वाले स्मार्टफोन का मार्केट भी डाउन रह सकता है। ऐसा तब तक होगा जब तक कि फीचर फोन्स अपग्रेड होकर वोल्ट फीचर वाले फोन्स में कन्वर्ट नहीं हो जाते। यदि ऐसा होता है तो फीचर फोन्स का मार्केट स्टेबल रहेगा। इस दौरान उनकी ग्रोथ बहुत ही थीमी पड़ सकती है। 

ये होंगे फीचर्स
सूत्रों के अनुसार जियो वोल्ट फीचर वाले स्मार्टफोन में रियर कैमरे के साथ-साथ फ्रंट कैमरा भी मौजूद होगा। इसके अलावा इसमें जियो चैट, लाइव टीवी और वीडियो ऑन डिमांड के साथ-साथ विभिन्न रोचक एप्स भी मौजूद होंगे। जानकारों का कहना है कि इस स्मार्टफोन के ज़रिए कंपनी अपनी डिजिटल वॉलेट सर्विस और जियो मनी वॉलेट को भी आगे ला सकती है।


भारत स्मार्टफोन मार्केट की विकास दर में आएगी कमी
विश्लेषकों का मानना है कि जियो के वोल्ट फीचर वाले स्मार्टफोन के लॉन्च होने के बाद इस साल भारत के स्मार्टफोन मार्केट के विकास में कमी आ सकती है। साल के पहले तीन महीने में देश को नोटबंदी की वजह से हरहाल में 40 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिलेगी जो कि तीन महीनों बाद रिकवर होना शुरू होगी।

अधिकारियों का ये है कहना
सोशल मीडिया पर यह खबर बहुत ही वायरल हो रही है। जब अधिकारियों से इस बारे में बात की गई तो उनका कहना था कि यह खबर एक अफवाह है जो विभिन्न साइट्स पर चलाई जा रही है। अभी तक ऐसी किसी भी लॉन्चिंग की अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो