scriptकोरोना से जल्द मिल सकती है राहत, स्वास्थ्य मंत्री ने किया ये दावा… | Relief can be given soon from Corona, Health Minister claimed this... | Patrika News

कोरोना से जल्द मिल सकती है राहत, स्वास्थ्य मंत्री ने किया ये दावा…

locationभोपालPublished: Jan 28, 2022 01:06:27 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम ने कहा कि महीने के आखिर सप्ताह तक कोरोना के मामले और कम हो सकते हैं ।

mp_corona_update.png

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर अब पीक पर आ गई है, ये हम नहीं कह रहे है प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने दावा किया है कि महीने के आखिर सप्ताह तक कोरोना के मामले और कम हो सकते हैं। लगातार संक्रमण के मामले अब कम होने लगे हैं। कोरोना के आंकड़ों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने संभावना जताई है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने कहा कि प्रदेश में तीसरी लहर का संक्रमण कम हो रहा है। उम्मीद है कि महीने के आखिर सप्ताह में कोरेाना की रफ्तार और कम हो सकती है। प्रदेश में पिछले 3 दिन से संक्रमण के केस 10 हजार सं कम आ रहे हैं। हालांकि प्रदेश में ओमीक्रॉन के नए वेरिएंट B-2 की मॉनिटरिंग के लिए सरकार ने विभाग को अलर्ट पर रखा है।

मध्यप्रदेश में लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं , लेकिन राहत भरी खबर भी है। बीते दिनों में जिस हिसाब से कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे थे उससे लग रहा था कि अभी केसों में बढ़ोत्तरी आएगी लेकिन अब राहत भरे संकेत आने लगे हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना का पीक निकल चुका है। बता दें कि IIT कानपुर के प्रोफेसर राजेश रंजन का दावा है कि कोरोना की तीसरी लहर का पीक इंदौर में 23 जनवरी को आ चुका है। जबकि भोपाल के लिए अभी 2 दिन का इंतजार है। प्रदेश में ओमिक्रॉन की रफ्तार और संक्रमण दर देखें, तो 30 जनवरी को यह पीक पर रहने के संकेत दे रहा है।

मध्यप्रदेश में कोरोना के आकड़े की बात करें तो पिछले 24 घंटे में भोपाल में 2049 नए संकमित मिले हैं। इंदौर में 2278 पॉजिटिव आए हैं। दो की मौत भी रिपोर्ट हुई। जबलपुर में 710 केस मिले हैं। यहां भी 2 नई मौतें रिपोर्ट हुई हैं। मध्यप्रदेश में अब तक ओमिक्रॉन वैरिएंट के नए स्ट्रेन BA.2 के 26 केस सामने आ चुके हैं। इंदौर में 21 पेशेंट तो शिवपुरी में 5 पेशेंट में नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। इंदौर में नए स्ट्रेन के 20 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज भी हो चुके हैं।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x87cyhx
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो