scriptरेमडेसिविर की अस्पताल से चोरी व्यवस्था के माथे पर कलंक : कांग्रेस | Remediation theft of hospital stigma of system: Cong | Patrika News

रेमडेसिविर की अस्पताल से चोरी व्यवस्था के माथे पर कलंक : कांग्रेस

locationभोपालPublished: Apr 17, 2021 07:48:29 pm

Submitted by:

Arun Tiwari

भाजपा विधायक ने भी उठाए व्यवस्था पर सवाल

kamalnath-.jpg
भोपाल : रेमडेसिविर जैसे महत्वपूर्ण इंजेक्शन के अस्पताल से चोरी के मामले में कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के इस्तीफे की मांग की है। कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि एक साल में मध्यप्रदेश में नकली प्ला’मा बनाने वाला माफिया पैदा हुआ, फिर नकली रेमडेसीविर इंजेक्शन बनाने वाला पैदा हुआ और अब अस्पतालों से रेमडेसिविर चुराने वाले और ब्लैक में बेचने वाले गिरोह भी सामने आने लगे हैं। मध्यप्रदेश के लिए एक रा’य के रूप में इससे अधिक शर्मनाक स्थिति क्या हो सकती है। गुप्ता ने कहा कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए। जब जीवन बचाने की जद्दोजहद में जनता खुद सिर पर सिलेंडर रखकर घूम रही है तब जीवन रक्षक दवाओं की चोरी वह भी मेडिकल कॉलेज जैसी जगह पर प्रशासन के नाम पर कलंक है। ऐसे मंत्रियों को पद पर बने रहने का क्या औचित्य है। गुप्ता ने कहा कि पूरी सरकार केवल और केवल चुनाव जीतने में लगी है उसे ना तो मरघट में इंतजार करते शव दिख रहे हैं ना ही उन शवों के कारण हजारों परिवारों की चीत्कार। चंद अधिकारियों की बेजान व्यवस्था मध्य प्रदेश को भी बेदम कर रही है और सरकार उन्हें दुलार रही है।

भाजपा विधायक ने भी उठाए व्यवस्था पर सवाल :
भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी ने सरकार से मांग की है कि रेमडेसिविर इंजेक्शन के वितरण में राजनैतिक प्रभाव का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। त्रिपाठी ने कहा कि दो दिन इसकी खेप विशेष बिमान से रीवा मेडिकल कालेज पहुचाई गयी थी लेकिन अभी तक यह दवा सतना मैहर सहित तमाम आवश्यक क्षेत्रों में नहीं पहुंचाई गई है। आखिर इंजेक्शन आने के बाद भी यहाँ क्यों नहीं पहुँचा यह भी जांच का विषय है। त्रिपाठी ने कहा कि यदि इस तरह की व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं हुईं तो वे धरना-प्रदर्शन करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो