scriptऑटोमोबाइल शोरूम पर ईओडब्ल्यू के छापे की रिपोर्ट इसी सप्ताह, हो सकता है केस दर्ज | report of eow on automobile showroom raid | Patrika News

ऑटोमोबाइल शोरूम पर ईओडब्ल्यू के छापे की रिपोर्ट इसी सप्ताह, हो सकता है केस दर्ज

locationभोपालPublished: Feb 10, 2020 07:39:35 am

आरटीओ से करवा रहे गाडिय़ां बेचने का आकलन

eow.jpg

EOW

भोपाल। अक्टूबर-नवंबर-2019 में बेचे गए चार पहिया वाहनों में टेक्स चोरी, और दस्तावेजों में हेरफेर की आशंका के चलते ईओडब्ल्यू ने आरटीओ के साथ दो ऑटोमोबाइल शोरुम पर मारे छापे की जांच रिपोर्ट इसी सप्ताह आएगी।
ईओडब्ल्यू ने टेक्स चोरी, संबंधी जांच का जिम्मा आरटीओ को दिया था। 30 जनवरी को दो प्रतिष्ठित शोरुम के दफ्तरों में छापे मारकर गाडिय़ों कि बिक्री, खरीदी- टेक्स आदि से संबंधित कागज जप्त किए थे। ईओडब्ल्यू को आशंका है कि शोरुम संचालकों ने अक्टूबर-नवंबर दो महीने में चार पहिया वाहन बेचने में टेक्स चोरी की है।
टेक्स चोरी के लिए कारों की मूल कीमतों, बेची गई कीमतों और आरटीओ को चुकाए गए टेक्स आदि में भी हेरफेर की गई है। इनसे संबंधित दस्तावेज जप्त कर आरटीओ को रिपोर्ट बनाने का जिम्मा सौंपा गया है। अब तक की जांच में ईओडब्ल्यू को फैक्ट्री रेट, कंपनी रेट के दस्तावेजों में भिन्नता मिली है। लेकिन आरटीओ की रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
ईओडब्ल्यू की टीम ने जिंसी और गोविंदपुरा-जेके रोड स्थित एक शोरुम पर छापा मार कर दस्तावेज जप्त किए थे। जिनका परीक्षण आरटीओ से करवाया जा रहा है। ईओडब्ल्यू ने आरटीओ को जल्द रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है।
ईओडब्ल्यू के जांच अधिकारियों का कहना है कि आगामी सप्ताह में रिपोर्ट पेश कर दी जाएगी, जिसके आधार पर कार्रवाई की रुपरेखा बनाई जाएगी। दोनों शोरुम संचालकों ने दो महीने में करीब 900 गाडिय़ां बेची है, जिनकी फैक्ट्री रेट, कंपनी रेट, शोरुम प्राइज, ग्राहकों को बेची गई कीमत और शोरुम संचालकों ने आरटीओ को भेजे गए दस्तावेजों की कीमतों में अंतर है।
इधर, नकली सबमर्सिबल बेचते व्यापारी को पकड़ा

क्राइम ब्रांच ने ब्रांडेड कंपनी के नाम पर लोकल सब मर्सिबल पंपसेट बेचते हुए एक दुकानदार को पकड़ा है। उसके पास से 16 नग पंपसेट जब्त किए गए हैं। इन पंपसेट पर ऊषा और वी-गार्ड कंपनी का लेबल चिपकाया गया था।
पुलिस के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली थी कि विदिशा रोड स्थित भानपुर के पास एक हार्डवेयर की दुकान पर ऊषा और वी-गार्ड कंपनी के नाम पर लोकल कंपनी के सब मर्सिबल पंपसेट बेचे जा रहे हैं। इस सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हार्डवेयर की दुकान पर दबिश देकर कुल 16 नग पंपसेट जब्त किए।
इन पंपसेट पर ब्रांडेड कंपनी का लेबल लगा हुआ था, लेकिन वह लोकल कंपनी के थे। इस पर पुलिस ने दुकानदार मनोज साहू (31) निवासी पंचवटी कालोनी फेस-2 करोंद के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पूछताछ के दौरान दुकानदार ने बताया कि वह गुजरात से उक्त पंपसेट मंगवाकर बेचता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो