गणतंत्र दिवस: राज्यपाल ने दी बधाई, सीएम बोले- हम कोरोना महामारी पर विजय की ओर

गणतंत्र का उद्देश्य ही एकता-अखण्डता, समावेशी विकास और लोक कल्याण है।

By: Pawan Tiwari

Published: 26 Jan 2021, 11:18 AM IST

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को 72वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने सभी नागरिकों के सुखद भविष्य की कामना की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर हम संविधान के आदर्शों के प्रति आस्था व्यक्त करते हैं। गणतंत्र का उद्देश्य ही एकता-अखण्डता, समावेशी विकास और लोक कल्याण है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व और प्रदेशवासियों के सहयोग से हम कोरोना महामारी पर विजय की ओर अग्रसर हैं। सुशासन और जन-कल्याण के लिये प्रदेश सरकार ने कई अभियान चलाये हैं। हमारा प्रदेश जन-कल्याण और विकास के प्रत्येक क्षेत्र में आत्म-निर्भरता की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है। 'आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश' के रोडमैप के अनुसार प्रदेश के सभी जिलों में कार्य प्रारंभ हो चुके हैं। हम इसके लक्ष्य को जरूर प्राप्त करेंगे। नागरिकों को शासकीय सेवाएं और लाभ सरलता से समय-सीमा में मिलें, इसके लिए सुशासन को निरंतर प्रभावी और व्यापक बनाया जा रहा है।

राज्यपाल ने भी दी बधाई
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने देश एवं प्रदेश-वासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ दी हैं। पटेल ने नागरिकों के सुखी एवं स्वस्थ जीवन और देश तथा प्रदेश की उन्नति की मंगलकामना की है।

राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा है कि देशभक्ति, त्याग और बलिदान का इतिहास समेटे यह पर्व हमें अपने उन पूर्वजों की याद दिलाता है जिन्होंने देश की आज़ादी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर किया। इसकी लोकतांत्रिक अस्मिता को बनाये रखने के लिये एक सशक्त और जन-कल्याणकारी संविधान का निर्माण किया। उन्होंने प्रदेशवासियों से अपील की है कि आज के दिन हम सब मिलकर इस बात का संकल्प करें कि हमारे पूर्वजों ने हम सबके लिये बहुत कुछ किया है, उसी प्रकार हम आने वाली पीढ़ियों के लिये भी कुछ ऐसा करें, जिसे इतिहास में याद रखा जाए।

republic day parade
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned