scriptरहवासियों ने कहा जलापूर्ति में उनके साथ धोखा | Residents said they cheated on water supply | Patrika News

रहवासियों ने कहा जलापूर्ति में उनके साथ धोखा

locationभोपालPublished: Feb 18, 2020 08:16:18 am

– कनेक्शन के बाद भी पानी नहीं
 

रहवासियों ने कहा जलापूर्ति में उनके साथ धोखा

रहवासियों ने कहा जलापूर्ति में उनके साथ धोखा

भोपाल। नर्मदा जलापूर्ति को लेकर करीब दस साल से प्रोजेक्ट चल रहा है। कई लोगों से शुल्क जमा तो जमा करा लिया लेकिन पानी नहीं पहुंचा। इस मामले में रहवासियों ने आरोप लगाया कि इस मामले में उनके साथ धोखा हुआ है।

करीब 700 करोड़ की इस योजना के तहत अधिकांश हिस्सों में पानी पहुंच गया लेकिन कुछ हिस्सों में लाइन बिछाने का काम भी पूरा नहीं हुआ। नेहरू नगर और इसके आसपास की कई कॉलोनियों में घरों में कनेक्शन हो गए लेकिन मुख्य लाइन जिससे इसे जोड़ा जाएगा वह अधर में है।

एक दर्जन कॉलोनियां प्रभावित, रहवासियों ने लगाया आरोप

इस क्षेत्र में एक दर्जन से ज्यादा कॉलोनी प्रभावित हो रही हैं। रहवासियों के मुताबिक सुरुचि नगर, विधानसभा अधिकारियों और कर्मचारियों की कालोनी, निवेश नगर, आईपीएस कॉलोनी, वैशाली नगर, अराधना नगर चित्रगुप्त नगर, मेनिट कोटरा सुल्तानाबाद और नेहरू नगर पीएनटी बारह मंजिल आयकर कॉलोनी सहित कई हिस्सों में दिक्कत है। नगर निगम ने रहवासियों को धोखे में रखा है। नर्मदा जल के नाम से नवीन कनेक्शनों के लिए काले प्लास्टिक की पाइप लाईन तो बिछा लेकिन जो हालात है उससे लग रहा है नर्मदा जल इस इलाके को नहीं मिलेगा।
फैक्ट

– 2009 से नर्मदा जलापूर्ति योजना की शुरुआत
– 700 करोड़ का प्रोजेक्ट
– 400 किमी बिछाई जाएगी लाइन
– 75 से ज्यादा पानी की टंकियां
– 35 एमजीडी पानी की सप्लाई

यहां की कुछ कॉलोनियों में नर्मदा जल अभी नहीं मिल पा रहा है। ये कवर्ड कैम्पस हैं। यहां बल्क कनेक्शन में ही पानी दिया जाएगा। इसके अलावा बाकी जगह कनेक्शन तो हो चुके हैं।
– लक्ष्मी गोरेवार , स्थानीय पार्षद वार्ड-28

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो