रिटायर्ड IAS बने फिल्म डायरेक्टर, बना रहे ' द बैटल ऑफ भीमा कोरेगांव' अर्जुन रामपाल हैं हीरो

31 जुलाई को रिटायर्ड होने वाले मध्यप्रदेश के IAS रमेश थेटे एक फिल्म बना रहे हैं, ईस्ट इंडिया कंपनी के 500 महार दलित सैनिकों और मराठा सेवकों की लड़ाई की सच्ची कहानी पर आधारित है फिल्म..

By: Shailendra Sharma

Published: 02 Aug 2020, 04:40 PM IST

भोपाल. रिटायर्ड होते ही सरकार के खिलाफ जंग का ऐलान करने वाले रिटायर्ड IAS रमेश थेटे एक फिल्म बना रहे हैं। खुद रमेश थेटे ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया है कि वो आने वाली फिल्म 'द बैटल ऑफ भीमा कोरेगांव' का निर्देशन कर रहे हैं। इस फिल्म में मशहूर बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल लीड एक्टर हैं। रमेश थेटे ने बताया कि इस फिल्म को बनाने में 2500 लोगों ने अपनी मेहनत की कमाई लगाई है और जनभागीदारी से इस फिल्म को बनाया जा रहा है।

सच्ची घटना पर आधारित है 'द बैटल ऑफ भीमा कोरेगांव'
रिटायर्ड IAS और फिल्म के डायरेक्टर रमेश थेटे ने बताया कि 'द बैटल ऑफ भीमा कोरेगांव' फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है। ईस्ट इंडिया कंपनी के 500 महार दलित सैनिकों और मराठा पेशवा शासकों की बीच हुई लड़ाई की घटना पर इस फिल्म को बनाया जा रहा है। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि वो फिल्म का निर्देशन करने के साथ साथ फिल्म में एक सामाजिक कार्यकर्ता का किरदार भी निभा रहे हैं और फिल्म के गीताकार और गायकों में से एक वो भी हैं। रमेश थेटे ने कहा कि भारत में 20 करोड़ दलित हैं और अगर इनमें से दो करोड़ दलितों ने भी उनकी फिल्म देखी तो उन्हें पता चलेगा कि उनके पूर्वजों के साथ कैसा बर्ताव किया गया था। उन्हें किस तरह से प्रताड़ित किया जाता था और ये फिल्म जातिहीन और वर्गहीन समाज में एक क्रांति लाने का काम करेगी।

थेटे ने रिटायर्ड होते ही सरकार के खिलाफ मोर्चा
बता दें कि 31 जुलाई को रिटायर होने वाले IAS रमेश थेटे ने रिटायर्ड होने के तुरंत बाद ही सरकार के खिलाफ 'जंग' छेड़ दी थी। उन्होंने रिटायरमेंट को गुलामी से मुक्ति बताते हुए आरोप लगाया था कि अंबेडकरवादी होने के कारण उन्हें आईएएस नहीं बनाया गया। थेटे ने मीडिया को एक पत्र लिखकर ये भी आरोप लगाया था कि उन्होंने रिटायरमेंट से कुछ दिन पहले ही सीएम शिवराज को पत्र लिखकर प्रमुख सचिव पद पर प्रमोशन की मांग की थी लेकिन उनकी इस मांग को भी नहीं माना गया।

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned