RGPV EXAM 2020 : ऑनलाइन होंगे फाइनल सेमेस्टर के एग्जाम, जल्द जारी हो सकता है आदेश

एकडमिक काउंसलिंग की बैठक में इस पर चर्चा की गई।

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Updated: 20 Jun 2020, 12:11 PM IST

भोपाल। राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के फाइनल सेमेस्टर के एग्जाम 7 जुलाई से ऑनलाइन कराए जा सकते हैं। इसके लिए शुक्रवार को आयोजित एकडमिक काउंसलिंग की बैठक में इस पर चर्चा की गई। माना जा रहा है कि शुक्रवार को एकडमिक काउंसलिंग की बैठक में जो भी अनुमोदन हुए हैं उनको अब 23 जून को कार्यपरिषद (इसी ) बैठक में अनुमोदन को राज्य शासन व राजभवन को प्रस्ताव भेजे जाएंगे। कुलपति प्रोफेसर सुनील कुमार ने बताया कि फाइनल सेमेस्टर स्टूडेंट्स को भविष्य को देखते हुए एग्जाम कराना जरूरी है।

कुछ दिन पहले निरास्त कर दिया गया एग्जाम
राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के फाइनल सेमेस्टर के एग्जाम कराने की तैयारी कर ली गई थी। इसके लिए परीक्षा केंद्र भी बना लिए गए थे तभी अचानक राज्य सरकार ने आदेश जारी कर विश्वविद्यालय में होने वाले एग्जाम कैसिंल कर दिया गया। माना जा रहा है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य शासन ने एग्जाम स्थगित कर दिए हैं।

आदेश जारी किए जाएंगे
अब माना जा रहा है कि आरजीपीवी फाइनल सेमेस्टर के सभी एग्जाम ऑनलाइन करा सकता है। आरजीपीवी का मानना है कि एग्जाम स्टूडेंट्स के भविष्य को देखते हुए कराया जा रहा है। प्रोफेसर सुनील कुमार ने बताया कि जल्दी इसके लिए आदेश जारी किए जाएंगे।

Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned