पांच नंबर प्लेटफॉर्म की ड्रॉप एंड गो बंद, एक की तरफ भी आधे में लगाया बैरीकेड्स

पांच नंबर प्लेटफॉर्म की ड्रॉप एंड गो बंद, एक की तरफ भी आधे में लगाया बैरीकेड्स

Deepesh Tiwari | Publish: May, 23 2019 04:03:02 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

- शताब्दी सहित अन्य ट्रेनों पर छोडऩे और लेने आने वाले कार चालकों की बढ़ी मुसीबत

 

 

भोपाल। हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्य से आम जनता की परेशानी बढ़ती ही जा रही है। पहले ड्रॉप एंड गो लेन में वाहन का समय घटाकर 20 से 15 मिनट किया। इसके बाद 20 रुपए चार्ज देना होता है। हाल ही में प्लेटफॉर्म पांच की तरफ की ड्रॉप एंड गो लेन को पूरी तरह से

बैरीकेड्स लगाकर बंद कर दी है। यहां आने वाले लोगों को इससे भारी परेशानी हो रही है। वाहन खड़ा करने पर पार्र्किंग संचालक रसीद काटता है। उधर प्लेटफॉर्म नंबर एक की तरफ से ड्रॉप एंड गो लेन में बाहर जाने वाले रास्ते पर आधे में बैरीकेड्स लगाकर आधा रास्ता रोक दिया है। जबकि ठेकेदार को यहां दो कर्मचारी लगाकर कारों को बाहर निकालना चाहिए।

 

 

 

 

इससे जो लोग 15 मिनट के अंदर यात्री को ड्रॉप कर बाहर निकल सकते हैं वे लोग निकल जाएं। लेकिन इस बैरीकेड्स से वाहन फंस जाते हैं। खासकर तक जब शताब्दी, दुरंतो सहित अन्य बड़ी गाडिय़ां स्टेशन पर आती हैं। सबसे ज्यादा स्थिति शताब्दी पर खराब होती है। दो से लेकर तीन बजे के बीच में ही करीब 150 से 200 कारें यात्रियों को लेने और ड्रॉप करने आती हैं।

शताब्दी का गेट खुलने का इंतजार करना पड़ रहा है तेज धूप में
नई दिल्ली हबीबगंज शताब्दी एक्सपे्रस प्लेटफॉर्म नंबर एक पर आती है। यात्रियों के उतरने के बाद उसकी सफाई की जाती है।

इसके बाद गेट खोले जाते हैं। प्लेटफॉर्म नंबर एक पर निर्माण कार्य चल रहा है, आधा प्लेटफार्म अभी कवर नहीं हुआ है। इस कारण ट्रेन के आधे यात्रियों को धूप में खड़े रहकर कोच के गेट खुलने का इंतजार करना पड़ता है। जबकि आधे छांव में खड़े रहते हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned