scriptभोपाल में अनंत चतुर्दशी पर यहां से निकलेगा चल समारोह, इस बार लगेगा ज्यादा समय, जानिए क्यों… | Road condition worsened, pilgrims will have trouble | Patrika News

भोपाल में अनंत चतुर्दशी पर यहां से निकलेगा चल समारोह, इस बार लगेगा ज्यादा समय, जानिए क्यों…

locationभोपालPublished: Sep 17, 2018 01:45:42 am

चल समारोह के रास्तों की हालत खराब, सड़कों के गड्ढे बढ़ाएंगे परेशानी

Road condition worsened

Road condition worsened

भोपाल. इस बार आम लोगों की तरह भगवान गणेश के रथनुमा वाहनों को भी पुराने शहर की सड़कों पर हिचकोले खाने पड़ सकते हैं, क्योंकि विदाई की बेला पर विघ्नहर्ता जिन रास्तों से गुजरेंगे, उन रास्तों की सड़कों में जगह-जगह गड्ढे हैं। कुछ रास्तों में तो चेंबर खुले पड़े हैं। 6 किमी के मार्ग पर चल समारोह को पहुंचने में 5 से 6 घंटे लगते हैं।

पत्रिका ने जब चल समारोह समिति के पदाधिकारियों के साथ इस मार्ग की दशा देखी तो पता चला कि इस स्थिति में समारोह को गंतव्य तक पहुंचने में दो घंटे का समय अधिक लग सकता है। गणेश उत्सव की समापन बेला पर शहर में दो स्थानों से चल समारोह निकाले जाते हैं। हालांकि इस मामले में महापौर आलोक शर्मा का कहना है कि सड़कों की मरम्मत का कार्य जल्दी कराया जाएगा। इसके लिए अधिकारियों को प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए हैं।

यहां से निकलेगा डोल ग्यारस चल समारोह

डोल ग्यारस पर चल समारोह 20 सितम्बर को पीपल चौक से निकलेगा। इसमें भोपाल के राजा सहित 200 से अधिक प्रतिमाएं और इतने ही डोल शामिल रहेंगे। चल समारोह पीपल चौक, लखेरापुरा, भवानी चौक सोमवारा, जवाहर चौक जुमेराती से खटलापुरा पहुंचेगा।

अनंत चतुर्दशी पर निकलेगा चल समारोह

अनंत चतुर्दशी का चल समारोह बस स्टैंड से शुरू होगा। जो घोड़ा नक्कास, छोटे भैया कॉर्नर, हनुमानगंज, मंगलवारा, इतवारा, चिंतामन चौक, लखेरापुरा, सोमवारा, मोती मस्जिद होते हुए कमलापति घाट पहुंचेगा। इसमें भी 300 से अधिक प्रतिमाएं और कई झांकियां शामिल रहेंगी।

ये है मौजूदा स्थिति

इब्राहिमपुरा- यहां सड़क के बीच में ही एक बड़ा सा गड्ढा है और वहां से दो फीट की दूरी पर एक चेंबर पर फर्श रखा हुआ हुआ है। यहां से चल समारोह निकलने में दिक्कत होना तय है।

लोहा बाजार रोड- सकरी रोड जगह-जगह से उखड़ी पड़ी है, सड़क की दोनों ओर से डामर गायब है जुमेराती- यहां जगह- जगह गड्ढे हैं।

मोती मस्जिद- मोती मस्जिद और सोमवारा के बीच पीडब्ल्यूडी की बिल्डिंग का मलबा सड़क किनारे पड़ा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो