script

प्रियंका नगर में बनेगी सड़क, रहवासियों को अब घर से दूर नहीं खड़ी करनी होगी कार

locationभोपालPublished: Jul 14, 2021 10:53:20 pm

नगर निगम ने दी स्वीकृति विधायक ने किया भूमिपूजन

road.jpg
भोपाल। शहर के कोलार क्षेत्र में सीवेज नेटवर्क बिछाने के लिए खोदी गई सड़कों से अब भी हजारों लोग परेशान हो रहे हैं। हालांकि प्रियंका नगर के 10 हजार से अधिक लोगों के लिए अच्छी खबर है। यहां पर सीवेज नेटवर्क से खुदी सड़क को दोबारा बेहतर तरीके से बनाने के लिए स्थानीय विधायक रामेश्वर शर्मा ने भूमिपूजन कर दिया है। ऐसे में आने वाले दिनों में यहां के रहवासियों को आवागमन सहित दूसरी गतिविधियों के लिए परेशान नहीं होना होगा।
गौरतलब है कि पत्रिका ने बीते दिनों यहां के रहवासियों की परेशानी को बयां करते हुए खबर प्रकाशित की थी कि ‘रेस्टोरेशन नहीं होने से एक किमी दूर खड़ी करनी पड़ती है कार, दो लाख लोग परेशान। खबर प्रकाशित होने के बाद नगर निगम प्रशासन ने आनन-फानन में काम करते हुए यहां पर नई सड़क बनाने का प्रस्ताव पास किया। उसके बाद विधायक ने सडक निर्माण के लिए भूमिपूजन भी कर दिया है। अब यहां एक—दो दिन में काम शुरू हो जाएगा।
अब भी हजारों लोग हो रहे परेशान
निगम प्रशासन ने भले ही प्रियंका नगर की सड़क को बनाने का निर्णय लिया है। इसके बाद भी कोलार की दर्जनों सड़कें अब भी खस्ताहाल और जर्जर हालत में पड़ी है। सीवेज लाइन बिछाने वाले ठेकेदार ने स्थानीय अफसरों की मिलीभगत करके सड़क को अब तक नहीं बनाया है, जो बारिश में लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है। नियमानुसार ठेकेदार को काम खत्म होने के बाद सडक को उसी रूप में लाना चाहिए जिसमें वो पहले थी। लेकिन काम खत्म करने के बाद ठेकेदार गायब हो जाते हैं। निगम अधिकारी भी इसकी मॉनीटरिंग नहीं करते कि सडक का निर्माण हुआ है या नहीं। इससे लोग परेशान होते रहते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो