scriptफुटपाथ पर लग रहीं हैं दुकानें, पार्किंग ठेले नहीं हो सके व्यवस्थित | Road jams | Patrika News

फुटपाथ पर लग रहीं हैं दुकानें, पार्किंग ठेले नहीं हो सके व्यवस्थित

locationभोपालPublished: Mar 23, 2019 08:11:38 am

Submitted by:

jitendra yadav

सडक़ तक पसरे वाहन और सामान

news

फुटपाथ पर लग रहीं हैं दुकानें, पार्किंग ठेले नहीं हो सके व्यवस्थित

संत हिरदाराम नगर . बैरागढ़ में यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। वाहनों की लम्बी कतारों से बार-बार जाम के हालत बन रहे हैं। इसका मुख्य कारण सडक़ो पर पार्क हो रहे वाहनों को मल्टीलेबल पार्किंग में व्यवस्थित नहीं करना है। साथ ही फुटपाथ पर अतिक्रमण और ठेले व्यवसाईयों को सब्जी मण्डी में व्यवस्थित नहीं करने से सडक़ जाम की समस्या हो रही है। त्योहारों के समय बाजार में ग्राहकों की भीड़ लगने लगती है ऐसे में पेट्रोल पम्प से लेकर सीहोर नाके तक करीब एक किलोमीटर की दूरी वाहनों को तय करने में घंटों समय बर्बाद होता है।
जिम्मेदारों द्वारा व्यापारिक क्षेत्र में यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। सडक़ के दोनों ओर हो रहे अतिक्रमण से स्थानीय रहवासियों के साथ यहां आने वाले ग्राहकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है।
बीच सडक़ पर वाहन रोककर करते हैं रोड़ जाम
मैजिक चालकों की मनमानी का खामियाजा आमजनता को भुगतना पड़ रहा है। बैरागढ़ के सभी चौराहे सहित जगह-जगह बीच रोड़ पर मैजिक रोक कर सवारियों को बैठाने की होड़ लगी रहती है। चौराहे पर मैजिक चालाकों के मनमाने रवैये से बीच रोड़ पर एक के पीछे एक खड़े हो जाने से चौराहे पर जाम के हालत बने रहते है।
फुटपाथ पर किया कब्जा
सडक़ किनारें फुटपाथ पर दोनों ओर से अतिक्रमण है। बर्तन व्यापारियों ने फुटपाथ पर कब्जा कर रखा है। त्योहारों में तो फुटपाथ पर दुकानें सज जाती है, जिस वजह से पैदल चलना भी दुर्भर हो जाता है।
मुख्य मार्ग पर हो रही अवैध पार्किंग
संत नगर के पेट्रोल पम्प से लेकर सीहोर नाके तक भोपाल इन्दौर राजमार्ग के दोनों ओर वाहन पार्क किए जा रहे हैं, जबकि कुछ दूरी पर ही मल्टीलेबल पार्किग है, लेकिन वाहनों को काम्पलेक्स में पार्क करने का कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है।
– मुख्य मार्ग की यातायात व्यवस्था दिनों दिन बिगड़ती जा रही है। बस स्टैंड से लेकर सीहोर नाके तक जाने में लम्बे जाम में फसे रहना पड़ता है। इसमें सुधार करने की जररूत है।
पुरषोत्तम लालवानी, रहवासी

– मैजिक वालों पर सख्ती दिखानी चाहिए। जगह-जगह बीच रोड़ पर रोककर सवारियों को बिठाते हैं, जिससे जाम के हालत बनते हैं। यातायात व्यवस्था सुधारने के प्रयास होने चाहिए।
वीरा स्वामी, स्थानीय रहवासी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो