scriptशाहपुरा से चूनाभट्टी तक सिर्फ मुरम व मिट्टी से भरें गड्ढे | road restoration | Patrika News

शाहपुरा से चूनाभट्टी तक सिर्फ मुरम व मिट्टी से भरें गड्ढे

locationभोपालPublished: Oct 10, 2021 08:54:00 pm

भोपाल. बारिश से खराब सड़कों के गड्ढों का पक्का रेस्टोरेशन कई प्रमुख क्षेत्रों में अब तक नहीं हो पाया है। शाहपुरा तालाब से नहर तिराहा और चुनाभट्टी क्षेत्र में काली मंदिर से लेकर बौद्ध प्रतिमा लिंक रोड तक गड्ढों में बारिक गिट्टी डाल दी गई है।

शाहपुरा से चूनाभट्टी तक सिर्फ मुरम व मिट्टी से भरें गड्ढे

शाहपुरा से चूनाभट्टी तक सिर्फ मुरम व मिट्टी से भरें गड्ढे,शाहपुरा से चूनाभट्टी तक सिर्फ मुरम व मिट्टी से भरें गड्ढे,शाहपुरा से चूनाभट्टी तक सिर्फ मुरम व मिट्टी से भरें गड्ढे,शाहपुरा से चूनाभट्टी तक सिर्फ मुरम व मिट्टी से भरें गड्ढे,शाहपुरा से चूनाभट्टी तक सिर्फ मुरम व मिट्टी से भरें गड्ढे


भोपाल. बारिश से खराब सड़कों के गड्ढों का पक्का रेस्टोरेशन कई प्रमुख क्षेत्रों में अब तक नहीं हो पाया है। शाहपुरा तालाब से नहर तिराहा और चुनाभट्टी क्षेत्र में काली मंदिर से लेकर बौद्ध प्रतिमा लिंक रोड तक गड्ढों में बारिक गिट्टी डाल दी गई है। कुछ में सिर्फ मुरम मिट्टी से भराव कर दिया है। ये सड़कें सीपीए और पीडब्ल्यूडी की है। इनकी खुदाई नगर निगम के जलकार्य प्रोजेक्ट के तहत हुई थी। ऐसे में निगम की ठेका एजेंसी को इन्हें दुरूस्त करना था, लेकिन नहीं किया जा रहा। इसी तरह बावडिय़ा कला चौराहा से गुलमोहर, इंडस, ओरा मॉल क्षेत्र, देवी अहिल्या देवी चौराहा, 1100 क्वार्टर क्षेत्र से हबीबगंज अंडरब्रिज और आगे तक की सड़कों के गड्ढें भी दुरूस्त नहीं किए गए। निगम प्रशासन ने रविवार को बीआरटीएस रोड, बैरागढ़ मेन रोड से बूढ़ाखेड़ा पार्क तक, हताईखेड़ा रोड, लीलाधर कॉलोनी, भानपुर मेन रोड क्षेत्र की सड़कों की मरम्मत की।
सड़कों पर रखी निर्माण सामग्री भी दे रही दिक्कत
सड़कों पर बारिश के गड्ढों के साथ ही निर्माण सामग्री रखकर निर्माण करना या फिर इसकी बिक्री करना शहर में ट्रैफिक समस्या का बड़ा कारण बनता जा रहा है। हबीबगंज क्षेत्र से लेकर नेहरू नगर, करोद, भानपुर क्षेत्र में ये दिक्कत अधिक है। निगम का अतिक्रमण अमला सड़क पर निर्माण सामग्री की हटाने बीते एक माह में 20 कार्रवाई कर चुका है, लेकिन ये हट नहीं पा रही। अतिक्रमण अमला दिखावटी कार्रवाई करके लौट रहा है। सामग्री की जब्ती भी नहीं हो रही। इस समय शहर में 3000 से अधिक छोटे बड़े निर्माण चल रहे हैं और इनमें से 70 फीसदी ने अपने निर्माण की सामग्री रोड पर ही रखी हुई है। इनपर कार्रवाई नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग को करना चाहिए। इसके लिए जोनवार सहायक स्वास्थ्य अधिकारियों को कार्रवाई का जिम्मा है, लेकिन वे नहीं कर रहे हैं।
पेड़ कटाई पर हुआ हंगामा, पर्यावरण प्रेमियों ने शिकायत की
भोपाल. पेड़ कटाई को लेकर रविवार को फिर हंगामा हुआ। लिंक रोड नंबर तीन चिनार पार्क के सामने कई पेड़ों को छांट दिया गया। इनके तने काट दिए गए। निगम प्रशासन का कहना है कि पेड़ झूके हुए हैं, उनकी बाहर निकली शाखाओं को काटा जा रहा है। पुरा तना नहीं काटा गया, इसकी शाखाएं फिर से फुट जाएगी। इससे इनके गिरने का खतरा कम हो जाएगा। यहां वृक्ष मित्र सुनील दुबे ने पेड़ों को तने से काटने का विरोध किया और प्रदर्शन भी किया। निगम प्रशासन से पेड़ों को इस तरह नहीं काटे जाने का भी कहा। हाल में रेडक्रॉस अस्पताल परिसर में भी कई पेड़ काटे गए। उद्यान उपायुक्त विशालसिंह का कहना है कि यहां ऑक्सीजन प्लांट बनाना है और उसके लिए पेड़ काटने की अनुमति दी गई। यदि रोड साइड के पेड़ काटे गए तो फिर कार्रवाई करेंगे। इसकी जांच कराने कहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो