scriptसात दिन में पुलिस को सिर्फ 170 कार चालक ही बिना सीट बेल्ट के ड्राइव करते मिले | road safety week | Patrika News

सात दिन में पुलिस को सिर्फ 170 कार चालक ही बिना सीट बेल्ट के ड्राइव करते मिले

locationभोपालPublished: Feb 13, 2019 08:09:15 am

सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन

news

ट्रैफिक पुलिस की सर्विस रोड पर खड़ी गाड़ियों पर चालानी कार्रवाई

भोपाल। शहर में 4 फरवरी से शुरू हुआ सड़क सुरक्षा सप्ताह का मंगलवार को समापन हो गया। पुलिस ने इस पूरे सप्ताह में करीब 1873 वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की। हैरानी की बात यह कि पूरे सप्ताह में पुलिस को सिर्फ 170 कार चालक ही बिना सीट बेल्ट के ड्राइव करते मिले। जिनके खिलाफ कार्रवाई की गई। सबसे अधिक 653 कार्रवाई बिना हेलमेट के दोपहिया चालकों के खिलाफ की गई। जबकि संकेत उल्लंघन के 26, शराब पीकर वाहन चलाने वाले-37 वाहन चालकों पर कार्यवाही का दावा किया गया। इस दौरान मोटर व्हीकल एक्ट की अन्य धाराओं में 987 चालान बनाए गए।

पुलिस का कहना है कि सड़़क सुरक्षा में मुख्य फोकस छात्र-छात्राओं को ट्रैफिक नियमों के पालन का प्रशिक्षण देना रहा है। पुलिस ने करीब 10 हजार छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षण दिया। सड़क सुरक्षा का समापन एक निजी कॉलेज में हुआ। इसमें डीआईजी इरशाद वली समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

डीआईजी ने लोगों से यातायात नियमों के पालन की अपील की। अधिकारियों ने कहा कि पुलिस का जांच अभियान पूरे साल जारी रहेगा। इस दौरान पहले समझाइश दी जाती है उसके बाद सख्ती की जाती है। कैमरों से भी निगरानी बढाई जा रही है। ई चालान भी नियम तोडने वालों के घर भेजे जा रहे हैं। इस विशेष सप्ताह के दौरान पुलिस का जोर जागरूकता पर रहा। ताकि लोग नियम नहीं तोडें।

108 एंबुलेंस सेवा के कर्मचारी आज से दो दिन करेंगे धरना प्रदर्शन

 

एंबुलेंस सेवा 108 के कर्मचारी ठेका कंपनी के खिलाफ दो दिन धरना प्रदर्शन करेंगे। 108 एंबुलेंस कर्मचारी संघ के महामंत्री नृपेन्द्र मिश्रा ने बताया कि ठेका कंपनी के शोषण और अत्याचार के खिलाफ नीलम पार्क में 13 और 14 फरवरी को कर्मचारी धरना प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि कंपनी द्वारा लगातार कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है। इसके साथ उसके खिलाफ आवाज उठाने वालों का दमन भी किया जा रहा है। उसी के विरोध में और कर्मचारियों की समस्याओं के प्रति शासन का ध्यान आकर्षित करने के लिए कर्मचारी यह प्रदर्शन कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो