RRB Group D Admit Card 2018: डाउनलोड करें इन Direct Link से 29 अक्टूबर के एडमिट कार्ड

29 अक्टूबर से फिर से सीबीटी शुरू होंगे जिसका शेड्यूल 18 अक्टूबर को...

By: दीपेश तिवारी

Updated: 27 Oct 2018, 12:11 PM IST

भोपाल। लंबे समय से रेलवे में नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल रेलवे की ग्रुप डी की 16 अक्टूबर RRB Group D Admit Card 2018 की परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। वहीं 17 सितंबर से ये परीक्षाएं (सीबीटी- कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट) शुरू हुई थीं।

जानकारी के अनुसार फरवरी-मार्च माह में रेलवे में ग्रुप डी पदों पर निकली 63000 वैकेंसी के लिए 1 करोड़ 90 लाख उम्मीदवार परीक्षा दे रहे हैं। सबसे पहले रेलवे ने 16 अक्टूबर तक की परीक्षाओं RRB Group D Admit Card 2018 का शेड्यूल (डेट, सिटी व शिफ्ट डिटेल्स) ही जारी किया था।

उसके बाद रेलवे ने 17 से 26 अक्टूबर तक का शेड्यूल (डेट, सिटी व शिफ्ट डिटेल्स) जारी किया। 27 और 28 अक्टूबर को परीक्षा का कार्यक्रम नहीं है। 29 अक्टूबर से फिर से सीबीटी शुरू होंगे जिसका शेड्यूल 18 अक्टूबर को जारी होगा। एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से चार-चार दिन पहले जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार एग्जाम डेट, सिटी व शिफ्ट डिटेल्स को एडमिट कार्ड न समझें।

ऐसे करें rrb group d admit card 2018 डाउनलोड...
- सबसे पहले उम्मीदवार दिए गए लिंक पर क्लिक कर अपने आरआरबी की वेबसाइट पर जाएं। यहां होम पेज पर दिए गए Click here to Download E-Call Letter के लिंक पर क्लिक करें।

सभी आरआरबी ने 29 अक्टूबर को होने वाले RRB Group CBT के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

RRB के इस Direct Link पर क्लिक कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें-(इसके तहत हर सेंटर वाले अपने सेंटर पर क्लिक करें)

Bhopal,

Ahmedabad,

Ajmer,

Allahabad,

Bangalore,

Bhubaneshwar,

Bilaspur,

Chandigarh,

Chennai,

Gorakhpur,

Guwahati,

Kolkata,

Malda,

Mumbai,

Muzaffarpur,

Patna,

Ranchi,

Secunderabad,

Siliguri,

Trivendrm

- इसके बाद अपना यूजर आईडी और जन्मतिथि डालें।
- लॉग-इन करते ही E-Call letter के लिंक पर क्लिक करें। यहां क्लिक करते ही आपका एडमिट कार्ड आपके सामने आ जाएगा। इसका प्रिंट आउट ले लें। परीक्षा में इसे साथ लेकर जाएं।

RRB Group C ALP Technician का रिजल्ट 31 तक...
आरआरबी ग्रुप सी एएलपी (असिस्टेंट लोको पायलट) और टेक्नीशियन के एग्जाम 4 सितंबर को ही खत्म हो गए थे। इसक आंसर-की भी जारी हो गई है।

ये उम्मीदवार अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि आरआरबी ग्रुप सी एएलपी और टेक्नीशियन के नतीजे 31 अक्टूबर तक या दिवाली से पहले जारी कर दिए जाएंगे।

 

11 और 12 अक्टूबर की परीक्षा यहां हुई स्थगित...
रेलवे भर्ती बोर्ड, भुवनेश्वर ने चक्रवाती तूफान 'तितली' की वजह से 11 और 12 अक्टूबर को भुवनेश्वर, कटक, ढेंकनाल, संबलपुर, खुर्दा और ब्रह्मपुर में होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया है।

दरअसल रेलवे में ग्रुप डी पदों पर निकली 63000 वैकेंसी के लिए 1 करोड़ 90 लाख उम्मीदवार परीक्षा दे रहे हैं। सबसे पहले रेलवे ने 16 अक्टूबर तक की परीक्षाओं rrb group d admit card 2018 का शेड्यूल (डेट, सिटी व शिफ्ट डिटेल्स) ही जारी किया था।

उसके बाद रेलवे ने 17 से 26 अक्टूबर तक का शेड्यूल (डेट, सिटी व शिफ्ट डिटेल्स) जारी किया। 27 और 28 अक्टूबर को परीक्षा का कार्यक्रम नहीं है। 29 अक्टूबर से फिर से सीबीटी शुरू होंगे जिसका शेड्यूल 18 अक्टूबर को जारी होगा।

Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned