scriptRRB group d result 2018-19: आने वाला है रेलवे की परीक्षाओं का रिजल्ट, जल्द मिलेगी ज्वाइनिंग | RRB group d result 2018-19 date waiting list | Patrika News

RRB group d result 2018-19: आने वाला है रेलवे की परीक्षाओं का रिजल्ट, जल्द मिलेगी ज्वाइनिंग

locationभोपालPublished: Jan 22, 2019 01:11:42 pm

Submitted by:

Manish Gite

RRB group d result 2018-19: आने वाला है रेलवे की परीक्षाओं का रिजल्ट, जल्द मिलेगी ज्वाइनिंग

rrb

RRB group d result 2018-19: आने वाला है रेलवे की परीक्षाओं का रिजल्ट, जल्द मिलेगी ज्वाइनिंग

भोपाल। रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी की परीक्षा के रिजल्ट के इंतजार में बैठे मध्यप्रदेश के हजारों युवाओं का इंतजार जल्द ही खत्म होने जा रहा है। खबर है कि आने वाले 15 दिनों में रिजल्ट आ जाएगा और जल्द ही उन्हें रेलवे में पोस्टिंग भी मिल जाएगी।

मध्यप्रदेश में बड़ी संख्या में रेलवे भर्ती बोर्ड की ग्रुप डी की परीक्षा दी थी। यह परीक्षा कई चरणों में सितंबर में हुई थी। अधिकारिक अधिसूचना के अनुसार ग्रुप डी परीक्षा के रिजल्ट 13 फरवरी को जारी किए जा सकते हैं। यह आरआरबी भोपाल की वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे।

 

रेलवे भर्ती बोर्ड ने दो दिन पहले ही आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने वाली विंडो को बंद कर दी है। अब कोई भी उम्मीदवार आपत्ति दर्ज नहीं कर पाएगा। फिलहाल जिन्होंने भी कोई आपत्ति लगाई है, उसकी जांच का काम चल रहा है। rrb ने इन प्रश्नों की जांच के लिए पैनल गठित कर दिया है। अंतिम आंसर की जारी होने के बाद रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे। माना जा रहा है कि इसका काम भी अगले माह के प्रथम सप्ताह तक पूरा कर लिया जाएगा।


rrb ग्रुप डी की परीक्षा के बाद अब 1.89 करोड़ उम्मीदवार रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह रिजल्ट 13 फरवरी को जारी हो जाएगा। कुछ माह पहले पद पर रहते हुए रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्वनी लोहानी ने कहा था कि मार्च-अप्रैल 2019 तक 1 लाख से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती का काम भी पूरा हो जाएगा।

 

13 हजार से अधिक नौकरियां निकली
रेलवे भर्ती बोर्ड ने 13 हजार 487 नौकरियां निकाली हैं। रेलवे भर्ती बोर्ड भोपाल की वेबसाइट पर इसका पूरा ब्योरा दिया गया है। जूनियर इंजीनियर (जेई) की इस भर्ती के लिए आनलाइन प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए 31 जनवरी अंतिम तारीख है। rrbje के लिए लिखित और कंप्यूटर आधारित परीक्षा (cbt) अप्रैल-मई 2019 में हो सकती है।
रेलवे ने दी चेतावनी
रेलवे भर्ती बोर्ड ने चेतावनी दी है कि वे नौकरी दिलाने के नाम पर पैसा लेने वाले लोगों से सावधान रहे। क्योंकि रेलवे ऐसे कोई एजेंट नियुक्त नहीं करता है। rrb के अनुसार उसकी भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से कंप्यूटराइज्ड है, जिसमें मेरिट के आधार अभ्यर्थियों का चयन किया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो