RRB Junior Engineer: रेलवे भर्ती बोर्ड जूनियर इंजीनियर की परीक्षा का रिजल्ट घोषित

RRB Junior Engineer: रेलवे भर्ती बोर्ड जूनियर इंजीनियर की परीक्षा का रिजल्ट घोषित
RRB JE CBT-1 Result 2019 Released

Manish Geete | Updated: 13 Aug 2019, 04:50:58 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

RRB JE CBT-1 Result 2019 Released: रेलवे की 90 हजार भर्तियों में से RRB JE Result 2019 ( जूनियर इंजीनियर ) के 12844 पदों के परिणाम ( result 2019 ) मंगलवार को घोषित कर दिए गए।

भोपाल। रेलवे की 90 हजार भर्तियों में से rrb JE Result 2019 ( जूनियर इंजीनियर ) के 12844 पदों के परिणाम ( result 2019 ) मंगलवार को घोषित कर दिए गए। मध्यप्रदेश के युवाओं ने भी रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षाओं में आवेदन किया है। वे इन परिणामों को रेलवे की आफिशियल वेबसाइट पर भी देखा जा सकता है।

रेलवे की 90 हजार भर्तियों में मध्यप्रदेश के युवाओं ने भी जोरशोर से इन परीक्षाओं में आवेदन किया है। मंगलवार को इनमें से 12 हजार 844 जूनियर इंजीनियर के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। कुछ भर्ती बोर्ड भी जल्द ही रिजल्ट घोषित करने जा रही है।

 

rrb

गौरतलब है कि जूनियर इंजीनियर सीबीटी-1 परीक्षा का आयोजन 22 मई से 2 जून 2019 और 26 जून से 28 जून 2019 तक देशभर में हुआ था। इन परीक्षाओं में बड़ी संख्या में मध्यप्रदेश के युवाओं ने भी आवेदन किया था। इसमें JE, DMS और CMA आदि पदों को भरा जाना है। इस बार रेलवे ने रिजल्ट को पीडीएफ फॉर्मेट में घोषित किया है। इसलिए रिजल्ट देखने के लिए आवेदक को किसी तरह के लॉगिन आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता नहीं होगी। PDF फाइल में 15 डिजिट का रोल नंबर दिया गया है। इसकी मदद से परीक्षार्थी परिणाम देख सकते हैं।

इसके अलावा दूसरे चरण की सीबीटी परीक्षा 28 अगस्त 31 अगस्त 2019 तक आयोजित की गई थी। जिन आवेदकों ने पहले चरण की सीबीटी परीक्षा पास कर ली है अब उन्हें दूसरे चरण की परीक्षा देना होगी। परीक्षा से दस पहले ही आवेदकों को इसकी सूचना ईमेल या एसएमएस के माध्यम से दे दी जाएगी। इसकी जानकारी रेलवे बोर्ड की आफिशियल वेबसाइट पर भी मिल जाएगी।

 

यह ध्यान रखें
-भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरआरबी जेई सीबीटी-1 परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया।
-रिजल्ट देखने के लिए पूरा स्टेप ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर दिया गया है।
-आवेदक लॉगिन आईडी और पासवर्ड के माध्यम से देख पाएंगे। अपनी डेट ऑफ बर्थ और रजिस्ट्रेशन नंबर भरकर इसे देख सकते हैं।
-बोर्ड की वेबसाइट पर यह सुविधा 27 अगस्त तक उपलब्ध रहेगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned