RRB ने घोषित की परीक्षाओं की तारीख, यहां से डाउनलोड करें ई कॉल लैटर

RRB ने घोषित की परीक्षाओं की तारीख, यहां से डाउनलोड करें ई कॉल लैटर

By: Manish Gite

Published: 08 May 2019, 05:57 PM IST

भोपाल। रेलवे में 13,487 पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर आई है। Railway Recruitment Board ने परीक्षाओं की तारीख घोषित कर दी है। rrb ने इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। RRB Junior Engineer Exam Date 2019 की परीक्षा 22 मई से शुरू हो जाएगी। मध्यप्रदेश के अभ्यर्थी आरआरबी भोपाल की वेबसाइट पर अधिक जानकारी ले सकते हैं।

आरआरबी जेई परीक्षा (RRB JE Exam Date 2019 CBT 1) के पहले कंप्यूटर आधारित टेस्ट की शुरुआत 22 मई 2019 से हो जाएगी। इसके अलावा मॉक टेस्ट का लिंक 12 मई से जारी किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए E-कॉल लैटर परीक्षा शुरू होने से 4 दिन पहले जारी कर दिए जाएंगे। जिसे रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है।

 

कुल पद 13,487
जूनियर इंजीनियर- 13034
जूनियर इंजीनियर (सूचना प्रौद्योगिकी)- 49
डिपो सामग्री अधीक्षक- 456
केमिकल और मेटलर्जिकल असिस्टेंट- 494

वेतन
35,400 रुपये

 

90 मिनट की होगी परीक्षा
आरआरबी जेई सीबीटी-1 पैटर्न की परीक्षा कंप्यूटर आधारित होगी, जो 90 मिनट की होगी। इसमें 100 सवाल पूछे जाएंगे। यह सभी मल्टीपल च्वाइस आधारित होंगे। खास बात यह है कि इसमें माइनस मार्किंग भी होगी। प्रत्येक गलत जवाब के लिए एक तिहाई अंक काट लिया जाएगा।

 

यहां देखें नोटिफिकेशन
नोटिफिकेशन को आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं।

यहां करें लागइन

CANDIDATE LOGIN

 

अभ्यर्थी ध्यान रखें
एग्जाम सिटी, डेट अथवा ऐडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आवेदक को अपने लॉगिन आईडी और पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी। इसके बगैर वो कुछ नहीं देख पाएंगे।

22 मई से होगी परीक्षा
रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने जूनियर इंजीनियर (जेई), जूनियर इंजीनियर (आईटी), डिपो मटेरियल सुपरिटेंडेंट (डीएमएस) और केमिकल एवं मेटलर्जिकल असिस्टेंट (सीएमए) के पहले चरण के कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT-1) (सीबीटी-1) परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। आरआरबी जेई, डीएमएस और सीएमए सीबीटी-1 22 मई को आयोजित होगी।



मध्यप्रदेश के अभ्यर्थी ऐसे करें डाउनलोड

RRB JE DMS CMA admit card 2019 परीक्षा के लिए आरआरबी 18 मई तक एडमिट कार्ड जारी कर देगा। मध्यप्रदेश के अभ्यर्थी आरआरबी भोपाल की वेबसाइट www.rrbbpl.nic.in/ से भी अपने एडमिट कार्ड (ई-कॉल लैटर) डाउनलोड कर पाएंगे। आरआरबी की रीजनल वेबसाइट्स पर एग्जाम सेंटर से जुड़ी जानकारी भी पब्लिश की जाएगी। अभ्यर्थी अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के जरिए जानकारी ले सकते हैं।

Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned