डिजिटल युग में संघ के दिग्गजों की एंट्री, मोहन भागवत समेत कई नेताओं ने ज्वाइन किया ट्विटर

  • मोहन भागव संघ के पहले प्रमुख हैं जिन्होंने पद में रहते हुए ट्विटर ज्वाइन किया है।
  • मोहन भागवत के साथ-साथ कई वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भी सोशल मीडिया में कदम रखा है।

By: Pawan Tiwari

Published: 01 Jul 2019, 02:10 PM IST

भोपाल. केन्द्र में मोदी सरकार बनने के बाद से ही डिजिटल इंडिया को बढ़ावा दिया जा रहा है। डिजिटल युग में अब संघ के पदाधिकारियों ने भी कदम रख दिया है। राष्ट्रीय स्वयसेवक संघ ( RSS ) के प्रमुख मोहन भागवत ( Mohan Bhagwat ) भी अब ट्विटर पर आ गए हैं। मोहन भागवत के अलावा संघ के कई बड़े दिग्गज चेहरों ने भी ट्विटर पर एंट्री की है। इनमें सह-सरकार्यवाह सुरेश सोनी, कृष्ण गोपाल, अरुण कुमार, अनिरुद्ध देशपांडे शामिल हैं।


केवल आरएसएस को कर रहे हैं फॉलो
संघ प्रमुख मोहन भागवत अभी केवल आरएसएस (RSS) को ही फॉलो कर रहे हैं। बता दें कि संघ का पहले से ही ट्विटर एकाउंट था और अभी तक संघ प्रमुख की बातों को संघ के ट्विटर एकाउंट से ही पोस्ट किया जाता था। लेकिन अब मोहन भागवत भी सोशल मीडिया में आ गए हैं। मोहन भागवत को अभी तक 13.6K लोग फॉलो कर रहे हैं। फॉलो करने वालों में पीएम मोदी ( PM Modi ) कैबिनेट के मंत्री नितिन गडकरी ( Nitin Gadkari ), स्मृति ईरानी, सुरेश प्रभु ( Suresh Prabhu )और पीयूष गोयल ( Piyush Goyal ) शामिल हैं।

 

No data to display.

 

इन पदाधिकारियों ने भी सोशल मीडिया में ली एंट्री
मोहन भागवत ने सोमवार सुबह सोशल मीडिया की दुनिया में एंट्री ली। मोहन भागवत ने ट्विटर पर अपना आधिकारिक एकाउंट बनाया है। हालांकि उन्होंने अभी तक कोई भी ट्वीट नहीं किया है, लेकिन उनकी एंट्री की चर्चा ट्विटर पर होने लगी है। मोहन भागवत का ट्विटर अकाउंट @DrMohanBhagwat के नाम से है। मोहन भागवत के अलावा संघ के कई बड़े पदाधिकारियों ने भी ट्विटर ज्वाइन किया है। मोहन भागवत के अलावा संघ के कई बड़े दिग्गज चेहरों ने भी ट्विटर पर एंट्री की है। इनमें सह-सरकार्यवाह सुरेश सोनी, कृष्ण गोपाल, अरुण कुमार, अनिरुद्ध देशपांडे शामिल हैं। इन सभी नेताओं ने सोमवार को ही ट्विटर पर एंट्री ली है, हालांकि किसी की ओर से कोई ट्वीट नहीं किया गया है।

 

 

जनता से होगा सीधा संवाद
RSS की तरफ से बीते कुछ समय में जनता से सीधे तौर पर जुड़ने और अपनी छवि बदलने की कोशिशें की जा रही हैं। संघ इसके लिए पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को अपने कार्यक्रम में आमंत्रित कर चुका है। अब ट्विटर के माध्यम से संघ लोगों तक सीधी पहुंच बनाकर संघ के सिद्धातों को पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। सोशल मीडिया में मोहन भागवत की एंट्री चर्चा का बिषय है। माना जा रहा है कि युवाओं तक सीधी पहुंच बनाने के लिए संघ प्रमुख ने सोशल मीडिया के प्लटेफार्म में कदम रखा है।

पहले संघ प्रमुख जिन्होंने सोशल मीडिया ज्वाइन किया
मोहन भागवत पहले संघ प्रमुख हैं जिन्होंने सोशल मीडिया में कदम रखा है। इससे पहले किसी भी संघ प्रमुख और पदाधिकारियों ने संघ में रहते हुए सोशल मीडिया ज्वाइन नहीं किया है।

Show More
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned