scriptये हैं दुनिया की सबसे शुभ राशि, 2019 से 2024 तक सातवें आसमान पर है इन राशियों का भाग्य | sabse bhagyashali rashi konsi hai | Patrika News

ये हैं दुनिया की सबसे शुभ राशि, 2019 से 2024 तक सातवें आसमान पर है इन राशियों का भाग्य

locationभोपालPublished: Nov 09, 2018 02:43:48 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

ये हैं दुनिया की सबसे शुभ राशि, 2019 से 2024 तक सातवें आसमान पर है इन राशियों का भाग्य

भोपाल। ज्योतिष के मुताबिक 12 राशियां होती है। इन 12 राशियों पर पड़ने वाली ग्रह दशा के अनुसार ही किसी भी जातक का भविष्य या वर्तमान में चल रही उथल पुथल का पता लगाया जा सकता है। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि कुल 12 ज्योतिष राशियां होती हैं, और प्रत्येक राशि की अपनी ताकत और कमजोरियां, अपने स्वयं के विशिष्ट गुण, इच्छा एवं जीवन तथा लोगों के प्रति रवैया होता है। आकाश की छवियों, या जन्म के समय ग्रहों की स्थिति के विश्लेषण के आधार आने वाले समय के बारे में भी बताया जाता है। ज्योतिषशास्त्र के तीन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी ग्रहों की चाल के कारण ऐसे संयोग बन रहे है की 2019 से 2024 तक कुछ राशियों का भाग्य चमकने वाला है। जानिए कौन सी हैं वे राशियां…

pandit ji

तुला राशि

जिन राशि वालों का भाग्य चमकने वाला है उस लिस्ट में पहला नाम है तुला राशि का। तुला राशि के जातकों की राशि में ग्रह परिवर्तन के कारण बड़े परिवर्तन देखने को मिलेंगे। यह समय में आपको काफी खुशियां मिलेंगी। जो लोग इस समय नौकरी की तलाश कर रहे है, उन्हें नौकरी जरूर मिलेगी। साथ ही इस समय जमीन-जायदाद से जुड़े मामले भी पूरी तरह से सुलझ जाएंगे।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों की सबसे ख़ास बात ये हैं की ये आत्मविश्वास से भरपूर होते हैं और शनि इनका नेतृत्व करता है। इस राशि एक लोग अपनी मेहनत और लगन के दम पर हर क्षेत्र में उपलब्धि पाने में सफल रहते हैं। इस राशि के जातकों पर मां दुर्गा की कृपा दृष्टि होने की वजह से कोई इनका चाह कर भी बुरा नहीं कर पाएगा। आर्थिक मामले पूरी तरह से सुलझ जाएंगे।

pandit ji

कन्या राशि

कन्या राशि के छात्रों को सरकार की तरफ से आर्थिक मदद मिल सकती है। इसके साथ ही आप जिस कार्य में सफलता हासिल करने के लिए काफी समय से प्रयास कर रहे है, उस कार्य में भी आपको सफलता जरूर मिलेगी। गौरतलब है कि काफी कोशिशे करने के बाद आपकी तरक्की और धन में वृद्धि होने के योग बन रहे है। संतान की तरफ से खुशखबरी मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो