सचिन पायलट ग्वालियर-चंबल में करेंगे प्रचार: सिंधिया ने कहा- सबका स्वागत है, जनता भाजपा के साथ

ग्वालियर-चंबल की 16 सीटों पर उपचुनाव होना है।

By: Pawan Tiwari

Published: 25 Sep 2020, 12:46 PM IST

भोपाल. विधानसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस तैयारियों में जुटी हुई हैं। ग्वालियर-चंबल में ज्योतिरादित्य सिंधिया को घेरने के लिए कांग्रेस सचिन पायलट का स्टार प्रचार बनाने की तैयारी में हैं। वहीं, सचिन पायलट के स्टार प्रचारक बनाने की तैयारियों पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि सबका स्वागत है।

क्या कहा सिंधिया ने
सचिन पायलट के उपचुनाव में प्रचार करने को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा-चुनाव में सब का स्वागत है, हर पार्टी अपनी नीति तय करती है। मुझे पूरा विश्वास है जो विकास के मुद्दे को लेकर हम जनता के बीच जा रहे हैं उसमें जनता का आशीर्वाद पूर्ण रूप से भारतीय जनता पार्टी को मिलेगा।


किसान कर्जमाफी पर क्या कहा
विधानसभा में सरकार द्वारा कर्ज माफी स्वीकार करने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- जो सत्य है वह पूरी जनता के समक्ष है। संपूर्ण कर्ज माफी थी 65 हजार करोड़ की। बाएं-दाएं और ऊपर नीचे करके 35 हजार करोड़ रुपए कर दी गई। मुश्किल से चार हजार करोड रुपए कांग्रेस की सरकार ने स्वीकृत किये थे, आखिरी की किस्त 800 करोड़ रुपए की शिवराज सिंह ने जारी की। सिंधिया ने कहा जो वादा था 10 दिन में संपूर्ण कर्ज माफी करेंगे वह 10 महीने तो क्या 15 महीने में नहीं कर पाए।

गुर्जर वोटों को साधने की कोशिश
ग्वालियर-चंबल ज्योतिरादित्य सिंधिया का गढ़ है। यहां बड़ी संख्या में गुर्जर वोटर हैं। सचिन पायलट को मैदान में उतार कर कांग्रेस गुर्जर वोटरों को लुभाने की कोशिश में है। नवंबर 2015 में, कांग्रेस ने मालवा-निमाड़ में रतलाम लोकसभा चुनाव जीता था, जहां पायलट ने बड़े पैमाने पर प्रचार किया था। कांतिलाल भूरिया ने जीत के बाद सचिन पायलट को एक धन्यवाद नोट भी भेजा था।

Jyotiraditya Scindia
Show More
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned