scriptसाधु संत बोले, आश्रम वेबसीरीज का करे बहिष्कार, इससे संत समाज को किया जा रहा बदनाम | Sadhu saint said boycott ashram webseries, due to this the saint socie | Patrika News

साधु संत बोले, आश्रम वेबसीरीज का करे बहिष्कार, इससे संत समाज को किया जा रहा बदनाम

locationभोपालPublished: Oct 25, 2021 10:32:02 pm

– वेबसीरीज की शूटिंग रूकवाने सांसद को सौपा ज्ञापन, रोक नहीं लगी तो करेंगे विरोध प्रदर्शन भोपालराजधानी में चल रही आश्रम 3 वेबसीरीज की शूटिंग को लेकर विरोध प्रदर्शन का सिलसिला जारी है। रविवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा शूटिंग सेट पर प्रदर्शन और तोडफ़ोड़ के बाद अब साधु संतों ने भी इसे लेकर आपत्ति जताई है और इस वेबसीरीज का बहिष्कार करते हुए इसकी शूटिंग पर रोक लगाने की मांग की है। इस संबंध में साधु संतों ने सांसद प्रज्ञा ठाकुर को ज्ञापन सौपा।

साधु संत बोले, आश्रम वेबसीरीज का करे बहिष्कार, इससे संत समाज को किया जा रहा बदनाम

साधु संत बोले, आश्रम वेबसीरीज का करे बहिष्कार, इससे संत समाज को किया जा रहा बदनाम


अखिल भारतीय संत समिति की ओर से अनेक साधु संत सांसद के निवास पहुंचे और यहां पहुंचकर उन्होंने ज्ञापन दिया। महंत हनुमान दास, महंत देव गिरि ने ज्ञापन में कहा कि प्रकाश झा द्वारा निर्मित आश्रम 3 सनातन धर्म के विरुद्ध है। इस फिल्म के माध्यम से संत समाज को बदनाम किया जा रहा है। सनातन धर्म में आश्रम का क्या महत्व रहा है यह हमें किसी को बताने की आवश्यकता नहीं है। पिछले पांच दशक पूर्व से ही तथाकथित बॉलीवुड हमारी धार्मिक भावनाओं, भारतीय परंपरा और संस्कृति पर कुठाराघात कर रहा है। आश्रम कि पहले आई दोनों सीरीज में साधु संतों और आश्रम का जो स्वरूप दिखाया गया है, वह निंदनीय है हिंदू धर्म को बदनाम करने का वैश्विक षड्यंत्र है । ज्ञापन देकर संत समाज ने सनातन धर्म और संस्कृति के साथ चल रहे इस षड्यंत्र का पुरजोर विरोध किया और मांग की कि असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई की जाए ऐसी फिल्मों के निर्माण पर रोक लगाई जाए अन्यथा हिंदू समाज जबरदस्त तरीके से ऐसे कृतियों का प्रतिकार करने के लिए तैयार हैं और इस स्थिति में जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।
सांसद ने भी जताई आपत्ति, सीएम को लिखेंगे पत्र
सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने वेब सीरीज में दिखाई जा रही अश्लीलता और आश्रम व्यवस्था पर कुठाराघात करने पर अपनी आपत्ति दर्ज की है । उन्होंने कहा कि इस संबंध में मुख्यमंत्री और संस्कृति मंत्री को पत्र लिखेंगे। इसके साथ ही वेबसीरीज पर पूरे देश को बैन करना चाहिए। सांसद ने कहा कि फिल्म निर्माताओं को मदरसों और चर्च पर भी फिल्म बनानी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो