साध्वी प्रज्ञा को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, NIA कोर्ट ने मान ली यह बात

साध्वी प्रज्ञा को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, NIA कोर्ट ने मान ली यह बात

Muneshwar Kumar | Updated: 21 Jun 2019, 12:59:19 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को एनआईए कोर्ट से मिली बड़ी राहत। कोर्ट ने संसद सत्र के आधार पर हर सप्ताह कोर्ट में पेशी से उऩ्हें छूट दी है।

 

भोपाल. सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को एनआईए कोर्ट से बड़ी मिली राहत है। एनआईए कोर्ट ने संसद सत्र की वजह से उन्हें पेशी से बड़ी राहत दी है। संसद सत्र की वजह से साध्वी प्रज्ञा ने कोर्ट से राहत मांगी थी। एनआईए कोर्ट ने साध्वी प्रज्ञा की अर्जी मंजूर कर ली है। इसके साथ ही उन्हें पेशी से छूट मिल गई है।

 

दरअसल, हर सप्ताह पेशी से छूट देने के लिए साध्वी प्रज्ञा की याचिका पर गुरुवार को भी एनआईए कोर्ट में सुनवाई हुई थी। लेकिन कोर्ट इसे खारिज कर पेशी में छूट देने से इनकार कर दिया था। साथ ही मई में उनकी गैरहाजिरी पर मुंबई की विशेष एनआईए कोर्ट ने नाराजगी जताई थी और आदेश दिया था कि प्रज्ञा सहित इस प्रकरण के सभी आरोपी सप्ताह में एक बार कोर्ट के समक्ष उपस्थित होंगे।

इसे भी पढ़ें: साध्वी प्रज्ञा की शपथ पर लोकसभा में हंगामा, पेपर दिखाने के बाद नाम पर हुआ यकीन

मैं सांसद हूं
कोर्ट में राहत के लिए साध्वी प्रज्ञा ने जो आवेदन दिए थे, उसमें लिखा था कि वे सांसद हैं और उन्हें दिन-प्रतिदिन संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेना होता है। कोर्ट ने प्रज्ञा के इस आवेदन को खारिज कर दिया था। लेकिन शुक्रवार को एनआई कोर्ट ने उनकी अर्जी मंजूर कर ली है। साध्वी प्रज्ञा मालेगांव ब्लास्ट केस की आरोपी हैं।

इसे भी पढ़ें: साध्वी के नाम पर विवाद, विरोधी सांसदों ने टोका तो 'तरेरीं' आंख, बोलीं- ईश्वर की शपथ तो लेने दो

sadhvi pragya

 

पेशी से मिली छूट
साध्वी प्रज्ञा के लिए एनआईए कोर्ट से शुक्रवार को राहत भरी खबर आई। कोर्ट ने पेशी से छूट की अर्जी मंजूर कर ली है। साध्वी प्रज्ञा ने संसद सत्र में उपस्थित रहने के लिए पेशी से छूट मांगी थी। गुरुवार को जिस याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया था, उसे शुक्रवार को स्वीकार कर लिया है।

इसे भी पढ़ें: NIA कोर्ट से साध्वी प्रज्ञा सिंह को बड़ा झटका, कोर्ट ने राहत देने वाली याचिका को किया खारिज

sadhvi pragya

 

सांसद बनने के बाद एक बार हुई हैं पेश
भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा संसद पहुंचने के बाद एक बार एनआईए कोर्ट में पेशी हुई हैं। उस दौरान भी वह बीमारी के नाम पर कोर्ट से राहत लेती रही थीं। लेकिन एनआई कोर्ट ने जब राहत नहीं दी तो साध्वी प्रज्ञा सात मई को एनआईए कोर्ट में पेश हुईं। इस दौरान उन्होंने जज के हर सवाल का जवाब, मैं नहीं जानती हूं कहकर दिया था।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned