11 पंडितों की टोली ने प्रज्ञा की जीत के लिए पढ़ा मंत्र, साध्वी रखे रहीं मौन व्रत

11 पंडितों की टोली ने प्रज्ञा की जीत के लिए पढ़ा मंत्र, साध्वी रखे रहीं मौन व्रत

Pawan Tiwari | Publish: Apr, 22 2019 04:05:19 PM (IST) | Updated: Apr, 22 2019 04:05:20 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

11 पंडितों की टोली ने प्रज्ञा की जीत के लिए पढ़ा मंत्र, साध्वी रखे रहीं मौन व्रत

भोपाल. भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने भोपाल सीट से नामांकन दाखिल किया है। 23 अप्रैल को वह नामांकन सभी फॉर्म जमा करेंगे। लेकिन साध्वी के एक दिन पहले नामांकन दाखिल करने का राज धर्म से जुड़ा हुआ है। साध्वी भोपाल से उम्मीदवारी घोषित होने के बाद ही कहा था कि यह धर्म युद्द है।

 

चुनाव को लेकर उनके द्वारा दिए गए अभी तक के जो बयान हैं, वे धर्म से ही जुड़े हैं। ऐसे में साध्वी ने सोमवार को जिस तरीके से जाकर नामांकन किया है, उससे उन्होंने साफ कर दिया है कि यह चुनाव धर्म के आधार पर ही होगा। पंडितों को कहने पर ही साध्वी ने निर्धारित तिथि से एक दिन पहले जाकर नामांकन किया। इस दौरान उन्होंने नामांकन से संबंधित कुछ पेपर जमा किए हैं।

 

साध्वी के नामांकन के पहले भोपाल कलेक्टरेट ऑफिस के पास 11 पंडितों की टोली पहुंची हुई थी। वे उनकी जीत के लिए मंत्र पढ़ रहे थे। पंडितों ने बताया कि आज मुहूर्त अच्छा है, इसलिए वो आज ही नामांकन कर रही हैं। कोई भी शुभ कार्य मुहूर्त में ही करना चाहिए, उससे सफलता मिलती है।

 

गुफा मंदिर से आए पंडितों ने साध्वी के लिए स्वस्तिवाचन मंत्र पढ़ा। इसी मंत्रोच्चार के बीच उन्होंने नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू की। पंडितों के कहने पर ही साध्वी ने नामांकन दाखिल करने तक मौन व्रत धारण करे रहीं। इस दौरान वह किसी से बात भी नहीं की। नामांकन के दौरान भोपाल के सांसद आलोक संजर और उमाशंकर गुप्ता मौजूद रहे।

 

वहीं, नामांकन के बाद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि आज मुहूर्त के हिसाब से मैंने फॉर्म भरा है। मंगलवार को भाजपा नेताओं के साथ आकर दूसरा नामांकन दाखिल करूंगी। उन्होंने मीडिया से यह भी कहा कि मैं कलेक्टर से निवेदन करूंगी कि कल वे नीचे आकर मेरा नामांकन ले लें, आज मुझे ऊपर जाने में बहुत परेशानी हुई। आचार संहिता के कारण 4 लोगों से ज्यादा परमिशन नहीं है, इस कारण मुझे आज बहुत परेशानी हुई।

 

गौरतलब है कि मंगलवार को साध्वी के नामांकन के दौरान प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित प्रदेश बीजेपी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। साथ ही नामांकन से पहले साध्वी भोपाल में रोड शो करेंगी।

 

वहीं, भाजपा के तमाम दिग्गज नेता लगातार साध्वी की छवि का बचाव कर रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी कोलकाता में मीडिया से बात करते हुए कहा कि साध्वी को फंसाया गया था। साथ ही प्रदेश के नेता भी अब उनके बचाव में उतर आए हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned