BREAKING: भोपाल से दिग्विजय सिंह को सीधी टक्कर देंगी प्रज्ञा ठाकुर, भाजपा ने जारी की 4 प्रत्याशियों की लिस्ट

BREAKING: भोपाल से दिग्विजय सिंह को सीधी टक्कर देंगी प्रज्ञा ठाकुर, भाजपा ने जारी की 4 प्रत्याशियों की लिस्ट

Deepesh Tiwari | Publish: Apr, 17 2019 04:32:20 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 04:56:31 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

लंबे इंतजार के बाद बीजेपी ने जारी किया नाम...

भोपाल। भाजपा ने आखिरकार वीआइपी सीट भोपाल को लेकर अपने प्रत्याशी की घोषणा आज बुधवार को कर दी है। लंबे समय से यहां भाजपा के प्रत्याशी का इंतजार चल रहा था, वहीं अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के सामने भाजपा की ओर से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर @sadhvi pragya आ डटीं हैं।

भाजपा की जारी इस नई लिस्ट @bjp new list में भोपाल से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर,गुना से एपी यादव,विदिशा से रमाकांत भार्गव,सागर से राज बहादुर सिंह को लोकसभा का टिकट दिया गया है। वहीं इंदौर सीट को लेकर अब तक भाजपा की ओर से खुलासा नहीं किया गया है।

 

वहीं भोपाल में 12 मई 2019 को चुनाव होने हैं, ऐसे में भाजपा की ओर से अब तक भोपाल जैसी सीट पर प्रत्याशाी की घोषणा नहीं किए जाने से जहां कांग्रेस लगातार दिग्विजय से डरने का ताना दे रही थी, साथ ही भाजपा के कार्यकर्ता भी इसे लेकर परेशान थे कि आखिर किसका समर्थन करना है।

 

दरअसल भोपाल भाजपा के प्रमुख गढ़ों में से एक माना जाता है, जहां तकरीबन 3 दशक से भाजपा का कब्जा कायम है। इस सीट से वर्तमान सांसद भाजपा के आलोक संजर हैं। इसे भाजपा का गढ़ माना जाता है। 2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी के चुनाव लड़ने की चर्चा थी। लेकिन, बाद में आडवाणी ने गांधीनगर सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ा।

संघ की अहम भूमिका...
कहा जा रहा है कि साध्वी प्रज्ञा के नाम पर सहमति बनाने में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने अहम भूमिका निभाई। इसके लिए संघ ने पहले प्रदेश स्तर के सभी नेताओं को साधा। भोपाल सीट से शिवराज सिंह चौहान, उमा भारती, नरेंद्र सिंह तोमर, आलोक शर्मा और वीडी शर्मा का नाम भी प्रत्याशी के रूप में चर्चा में रहा था।

ऐसे में अब तक ओर से हर रोज आ रहे नए नाम के चलते भी जनता व भाजपा कार्यकर्ताओं में असमंजस्य की स्थिति बनी हुई थी।

 

वहीं इस सीट को लेकर कभी पूर्व सीएम शिवराज सिंह का तो कभी केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का व उमा भारती तक का नाम सामने आ चुका है। लेकिन मंगलवार से प्रज्ञा ठाकुर sadhvi pragya thakur का नाम बीजेपी की ओर से भोपाल लोकसभा सीट पर चर्चा में आ ही गया, जिसके बाद आखिरकार बुधवार को उनके नाम का एलान कर दिया गया।

 

वहीं बुधवार को सुबह भाजपा कार्यालय पहुंची साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि ये धर्मयुद्ध है और इसे हम ही जीतेंगे। यहां उन्होंने भाजपा के कई नेताओं से मुलाकात की और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान संगठन महामंत्री सुहास भगत एवं रामलाल से मिलने के बाद भाजपा की सदस्यता ली है। साध्वी प्रज्ञा ने कहा '' मैंने आज भाजपा की औपचारिक सदस्यता ली है, मैं चुनाव लडूंगी और जीतूंगी भी।''

इसके बाद प्रज्ञा ठाकुर 6 नंबर स्थित एक मिष्ठान भंडार के उद्घाटन के बाद रिवेरा टाउन स्थित अपने बंगले पर गईं और फिर शाम 4:14 बजे वह वापस प्रदेश कार्यालय पहुंचीं।

 

मंगलवार सुबह से ही चर्चा...

दरअसल बीजेपी भोपाल लोकसभा सीट से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर @sadhviPragya को अपना उम्मीदवार बनाने जा रही है इस संबंध में मंगलवार सुबह से ही साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के नाम की चर्चा तेज हो गई थी। प्रज्ञा ठाकुर के नाम की चर्चा तेज होनें के बाद समर्थक घर पहुंचने लगे थे।

 

 

MUST READ : भोपाल में कब हैं 2019 लोकसभा चुनाव? ये चीज़ें होंगी पहली बार...

2019  <a href=election 2019" src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/04/17/1_4_4441181-m.jpg">

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का कहना था कि बीजेपी ने मुझे दिग्विजय सिंह के सामने चुनाव लड़ाने का फैसला लिया है। ये चुनाव धर्म और अधर्म के बीच होगा। भगवा को आतंकी कहने वाले दिग्विजय का कोई साथ नहीं देगा।

 

ऐसे आईं थीं सुर्खियों में...

साध्वी प्रज्ञा मालेगांव ब्लास्ट के बाद सुर्खियों में आई थीं। जिसके बाद उन्हें लंबी कानूनी प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ा था। प्रज्ञा की उम्मीदवारी को लेकर पार्टी ने भोपाल के स्थानीय नेताओं को सूचना भी दे दी है।


मतदाताओं से की अपील...
पूर्व में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि संगठन से उनकी टिकट को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई थी, लेकिन यदि पार्टी ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ मुझे लड़ाने का फैसला लिया है तो वह कांग्रेस को करारी शिकस्त देंगी।

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने मतदाताओं से अपील की थी कि हिंदुत्व का दिखावा कर वोट मांग रहे दिग्विजय सिंह का समर्थन नहीं करें।

 

 

MUST READ : भाजपा की ये चाल फेल कर देगी दिग्विजयसिंह की रणनीति!

2019 election

 

ऐसे हुई नाम की चर्चा तेज
प्रज्ञा ठाकुर ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय संगठन की ओर से प्रज्ञा को फोन आया जिसमें उनसे उनके वोटर आईडी कार्ड, मतदान केंद्र क्रमांक, किराए के मकान के किराएनामे की जानकारी आदि ली गई । इससे बाद से ही ये कयास लगाए जाने लगा था कि भोपाल सीट से प्रज्ञा ठाकुर को ही टिकट मिलेगा।

 

ऐसे मनुष्य को सख्त सजा मिलना चाहिए...
फिल्म अभिनेत्री व सांसद जयाप्रदा पर की गई सपा नेता आजम खान द्वारा अभद्र टिप्पणी पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा मंगलवार को कहा था कि ऐसे मनुष्य को सख्त सजा मिलनी चाहिए। उसे समाज में खुला नहीं छोड़ा जाना चाहिए।

 

 

MUST READ : MP की एक ऐसी लोकसभा, जहां अचानक 30 साल पहले बदल गए सारे समीकरण- और अब एक बार फिर...

election 2019

 

चुनाव प्रचार के लिए समय कम...
भाजपा ने भोपाल से भले ही साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को अपना उम्मीदवार बनाया है, लेकिन माना जा रहा है कि प्रत्याशी के नाम की घोषणा में देरी के चलते साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को चुनाव प्रचार के लिए समय कम मिलेगा। गौरतलब है कि भोपाल लोकसभा सीट पर 12 मई को चुनाव है और नामाकन के करने के लिए प्रत्याशी अपना नाम दाखिल करने लगे है।

 

 

MUST READ :-

एक बार भाजपा भी जीती थी छिंदवाड़ा लोकसभा सीट, आखिरी समय पर खोला था गोपनीय नाम

 

 

लहर न आंधी... पर ये सीटें कमिटमेंट कर लेने के बाद किसी की नहीं सुनतीं

 

 

भारतीय राजनीति के अजातशत्रु से जुड़ा एक किस्सा, जो आज तक नहीं भूल पाया ये शहर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned