बीजेपी के दिग्गज नेता के साथ तस्वीर शेयर कर 'भौकाल' काटने वाला साधु गया जेल, सोशल मीडिया पर फैलाए हुए था गंध

बीजेपी के दिग्गज नेता के साथ तस्वीर शेयर कर 'भौकाल' काटने वाला साधु गया जेल, सोशल मीडिया पर फैलाए हुए था गंध

Muneshwar Kumar | Updated: 06 Oct 2019, 01:23:54 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

महिलाओं के खिलाफ सोशल मीडिया पर करता था अश्लील टिप्पणी

सागर/ जिले के रहली के रहने वाले एक साधु को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह सोशल मीडिया पर धार्मिक उन्माद फैलाने वाला पोस्ट करता था। साथ ही मध्यप्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के साथ अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लोगों के बीच भौकाल काटता था। इसकी जानकारी जब गोपाल भार्गव को मिली तो उन्होंने सागर पुलिस से शिकायत की। साथ ही फेसबुक पर पोस्ट लिख उसकी पोल खोली है।


आरोपी साधु का नाम पंकज महाराज उर्फ पंकज तिवारी है। जो खुद को उस इलाके में संत बताता था। वह गोपाल भार्गव के विधानसभा क्षेत्र रहली का निवासी है। उसके खिलाफ पूर्व में भी रहली में धार्मिक भावनाएं भड़काने और भड़काऊ पोस्ट करने को लेकर पुलिस में मामला दर्ज है। गिरफ्तारी से पहले उसे नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट की थी।

69.jpg


गोपाल भार्गव ने खोली पोल
नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने ही अपने फेसबुक पर एक पोस्ट की। जिसके जरिए उन्होंने गोपाल भार्गव की पोल खोली। भार्गव ने लिखा कि पंकज महाराज पिता प्रह्लाद तिवारी निवासी बिछिया जो कि एक आदतन अपराधी बहरूपिया एवं चरित्रहीन व्यक्ति है, जो धार्मिक एवं सामाजिक भावनाओं को भड़काता है, जिसके विरुद्ध विभिन्न थानों में धारा 295A ताहि 67 IT एक्ट(थाना रहली), 354क, 294 ताहि 67 IT एक्ट (थाना मोतीनगर सागर) अपराध पंजीबद्ध है को रहली पुलिस द्वारा मैंने गिरफ्तार करवाया है और उक्त व्यक्ति से मेरा प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से कोई संबंध नहीं है।

हमेशा करता था पोस्ट
गिरफ्तार साधु हमेशा अपने सोशल मीडिया अकाउंट से भड़काऊ पोस्ट करते रहता था। नेताओं के साथ अपनी तस्वीर पोस्ट कर लोगों के बीच में रौब झाड़ता था। गिरफ्तार साधु के खिलाफ ग्यारह सितंबर को भी आईटी एक्ट के तहत एक मामला दर्ज किया गया था। उसके बाद से ही पुलिस उसके खिलाफ जांच कर रही थी। मीडिया से बात करते हुए एएसपी विक्रम सिंह ने कहा कि पुलिस उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया है।

68.jpg

सोशल मीडिया पर फैलाए हुए था गंध
सोशल मीडिया पर यह फर्जी साधु गंध फैलाए हुए था। लोगों के प्रोफाइल पर जाकर यह गाली-गलौज भी करता था। पिछले दिनों एक महिला ने इस खिलाफ इंदौर साइबर सेल में भी शिकायत की थी। लोगों के नाम से फेंक आईडी भी बनाता था। लेकिन अब पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इसके ज्यादातर पोस्ट धार्मिक भावना को भड़काने वाले ही होते थे।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned