scriptसैर सपाटा को लीज पर देने की तैयारी , मैरिज गार्डन व रेस्टोरेंट तौर पर प्रयोग कर सकती है कंपनियां | sair sapata :Companies can use marriage garden and restaurant | Patrika News

सैर सपाटा को लीज पर देने की तैयारी , मैरिज गार्डन व रेस्टोरेंट तौर पर प्रयोग कर सकती है कंपनियां

locationभोपालPublished: Dec 24, 2019 11:26:10 am

बड़ा तालाब से लगे सैर सपाटा को लीज पर लेने चार कंपनियों ने दिखाई रूचि

sair sapata

sair sapata

भोपाल. बड़ा तालाब किनारे प्रेमपुरा में पर्यटन विकास निगम सैर सपाटा को 30 साल की लीज देने की कवायद जारी रखे हुए हैं। तालाब के संवेदनशील क्षेत्र में स्थित इस जगह पर राजनीतिक रसूख के चलते निजी कंपनियों के सुपूर्द करने की कोशिश हो रही है। इस कोशिश में चार कंपनियों ने रूचि दिखाई है। यदि तालाब का ये क्षेत्र निजी एजेंसियों के हाथ में लंबे समय के लिए चला जाता है तो फिर बड़ा तालाब का अस्तित्व संकट में फंस सकता है। पर्यटन विकास निगम के टेंडर पर दौलत राम इंजीनियरिंग, गोयल एंड गोयल, संतोष कटियार व श्री कृष्णा यूनिवर्स ने इसे लेने में रूचि दिखाई है।

 

बताया जा रहा है कि लंबी अवधि के लिए औने-पोने दाम में ही तालाब का बड़ा हिस्सा दे दिया जाएगा। जबकि मौजूदा स्थिति में ही इसे रखा जाए और बेहतर प्रबंधन हो तो आज से छह गुना तक अधिक की कमाई की जा सकती है। अभी निगम इसका रखरखाव कर रहा है, ऐसे में यहां प्रवेश व निकासी पर नियम लागू किए जाते हैं। यदि निजी एजेंसी के पास पहुंचा तो तालाब किनारे मैरिज गार्डन व रेस्टोरेंट, शादी हॉल के तौर पर भी इसका उपयोग किया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो