मंत्री ने कहा- हेमा मालिनी के अलावा भाजपा के पास कोई चॉकलेटी चेहरा नहीं, इसलिए उन्हें नचवाते रहते हैं

मंत्री ने कहा- हेमा मालिनी के अलावा भाजपा के पास कोई चॉकलेटी चेहरा नहीं, इसलिए उन्हें नचवाते रहते हैं

By: shailendra tiwari

Updated: 28 Jan 2019, 02:10 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में इन दिनों चेहरों को लेकर सियासत शुरू हो गई है। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के चॉकलेटी चेहरे के बयान पर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने पलटवार किया है। बीजेपी पर हमला करते हुए कमलनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा, बीजेपी का दुर्भाग्य है कि उनकी पार्टी में खुरदुरे चेहरे हैं। ऐसे चेहरे जिनको लोग नापसंद करते हैं। एक हेमा मालिनी हैं जिनको जगह-जगह शास्त्रीय नृत्य कराते रहते हैं, वोट कमाने की कोशिश करते हैं। उनके पास चिकने चेहरे नहीं हैं।

 


ऐसे बयानों से अपनी गरिमा गिरा रही है भाजपा
प्रियंका गांधी को लेकर सज्जन सिंह वर्मा ने कहा, 'मेरा यह कहना है कि मानव ईश्वर प्रदत्त होता है। अरे सराहना करो कि ईश्वर ने प्रियंका गांधी को इतना सुंदर बनाया है जिससे ममत्व और स्नेह झलकता है। ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करके बीजेपी और कैलाश जी अपनी गरिमा गिरा रहे हैं।'

 


कैलाश ने दी थी सफाई
भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने रविवार को अपने चाकलेटी वाले बयान पर सफाई दी थी। उन्होंने कहा कि, मैं मीडिया के अपने दोस्तों से कहना चाहूंगा कि अगर कोई बयान आता है तो उसकी जांच भी कर लेनी चाहिए। मैंने चॉकलेटी चेहरे की बात किसी नेता के लिए नहीं बल्कि बॉलीवुड कलाकारों के लिए कही थी। उन्होंने कहा कि मैंने ये बयान कांग्रेस नेताओं के उस मांग पर दिया था जिसमें मांग की जा रही थी भोपाल से करीना कपूर और इंदौर लोकसभा सीट से फिल्म अभिनेता सलमान खान को चुनाव लड़वाया जाए।

kailesh

 

क्या कहा था कैलाश विजयवर्गीय ने
विजयवर्गीय ने कहा था कि कभी कोई कांग्रेस नेता मांग करता है कि भोपाल से लोकसभा सीट से करीना कपूर को चुनाव लड़वाया जाए। तो कभी इंदौर से सलमान खान को चुनाव लड़ाने की मांग की जाती है। इसी कड़ी में अब कांग्रेस की ओर से प्रियंका गांधी को सक्रिय राजनीति में लाया जा रहा है। आने वाले लोकसभा चुनाव के मैदान में कांग्रेस के पास बीजेपी से मुकाबला करने के लिए कोई मजबूत नेता नहीं हैं। इसीलिए वह ऐसे चॉकलेटी चेहरों के जरिए से चुनाव लड़ना चाहती है।

 

सुंदर चेहरे पर वोट नहीं मिलते
बिहार सरकार के मंत्री और बीजेपी नेता विनोद नारायण झा ने भी कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव को लेकर विवादित बयान दिया था। शुक्रवार को झा ने कहा कि कांग्रेस को यह समझना चाहिए कि सुंदर चेहरे पर वोट नहीं मिलते हैं। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी उद्योगपति रॉबर्ट वाड्रा की पत्नी हैं जिनपर भ्रष्टाचार के कई आरोप हैं। वह अभी राजनीति में नौसिखुआ हैं।

 

कांग्रेस ने सलमान और करीना के लिए की थी मांग

मध्य़प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्षद ने करीना कपूर को चुनाव लड़वाने की मांग की थी पार्षद का कहना था कि करीना कपूर की युवाओं के बीच अच्छी फैन फॉलोइंग है जिससे युवाओं के वोट कांग्रेस को मिलेंगे वहीं, इंदौर के एक कांग्रेस नेता ने कहा था कि अभिनेता सलमान खान का जन्म इंदौर में हुआ है। ऐसे में उन्हें लोकसभा सीट से चुनाव लड़वाना चाहिए।

Hema Malini
shailendra tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned