scriptकांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा का बेतुका बयान | sajjan singh verma spoke | Patrika News

कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा का बेतुका बयान

locationभोपालPublished: Jan 13, 2021 06:45:08 pm

Submitted by:

Arun Tiwari

बोले 15 साल में लड़कियां हो जाती हैं प्रजनन के लायक तो शादी की उम्र 21 करने की क्या जरूरत
लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल के मुद्दे पर बोले वर्मा
 

PWD Minister Sajjan Singh Verma Statement For Kailash Vijayvargiya

PWD Minister Sajjan Singh Verma Statement For Kailash Vijayvargiya

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल किए जाने की बात पर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का बेतुका बयान सामने आया है। कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान वर्मा ने कहा कि डॉक्टरों के अनुसार जब लड़कियां 15 साल में प्रजनन लायक हो जाती हैं तो शादी की उम्र 21 साल करने की क्या जरूरत है, जब पहले से तय है 18 साल तो 18 साल ही क्यों नहीं। वर्मा ने सीएम के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि 18 साल तक कि बच्चियां संभलती नहीं और सीएम शादी की उम्र 21 साल करने की बहस में उलझे हुए हैं। सीएम शिवराज ने सोमवार को महिला सुरक्षा और सम्मान पर हुए कार्यक्रम में कहा था कि देश में बेटियों की शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 साल करने के लिए समाज में बहस होनी चाहिए। चौहान ने कहा कि कई बार मुझे लगता है कि समाज में बहस होनी चाहिए कि बेटियों की शादी की उम्र 18 रहनी चाहिए या इसे बढ़ाकर 21 साल कर देना चाहिए।

तात्कालिक घटनाओं पर प्रतिक्रिया न देना कांग्रेस की कमजोरी
पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने स्वीकारा है कि कांग्रेस की सबसे बड़ी कमजोरी है कि वो तात्कालिक घटनाओं या मुद्दों पर प्रतिक्रिया बहुत देर से देती है तब तक मुद्दा ही खत्म हो जाता है। वर्मा ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि भाजपा में कर्नाटक में हाथी मरे तो भी आंदोलन हो जाता है। पीएम का ट्वीट आ जाता है। वर्मा ने कहा कि अब हम भी रोज प्रेस कान्फ्रेंस कर बड़े मुद्दों पर अपनी प्रतिक्रिया देंगे। मुरैना में जहरीली शराब से मौत के मामले में वर्मा ने कहा कि सिर्फ एसपी-कलेक्टर को हटाकर सरकार ने अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली। ये घटनाएं लगातार प्रदेश में हो रही हैं और मुख्यमंत्री सिर्फ टांग दंूगा का बयान देकर मीडिया में छप जाते हैं। वर्मा ने मृतकों के परिजनों को 50 लाख मुआवजा देने की मांग की। वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट पर निशाना साधते हुए कहा कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर काम कर रही है। मोदी पाखंड की राजनीति करते हैं। कमेटी में उन लोगों को लिया गया है जो इन कानूनों का समर्थन करते आए हैं। केंद्र सरकार प्रदेश को पैसा नहीं दे रही और उस पैसे से विधायकों की खरीद-फरोख्त की जा रही है।

मैं वैक्सीन लगवाने को तैयार :
सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि मैं वैक्सीन लगवाने को तैयार हंू। वैक्सीन के नाम पर भी सरकार राजनीति कर रही है। सबसे पहले मुख्यमंत्री को ये टीका लगवाना चाहिए और जनता में विश्वास पैदा करना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो