सैलून में नहीं होनी चाहिए विजिटर वेटिंग, सोशल डिस्टेंस का रखना होगा ध्यान

50 प्रतिशत क्षमता के साथ एक कुर्सी छोड़कर निर्धारित दो गज की दूरी बनाएंगे...

By: Ashtha Awasthi

Published: 09 Jun 2021, 12:20 PM IST

भोपाल। अनलॉक के नौ दिन बाद गुरुवार से पूरा बाजार खोला जाएगा। इस संबंध में जिला क्राइसिस मैनेजमेंट समूह की बैठक के बाद मंगलवार को कलेक्टर अविनाश लवानिया ने धारा-144 में संशोधित आदेश जारी किया है। बैठक चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग की अध्यक्षता में हुई। बता दें कि अब सभी सैलून व्यावसायी एक से अधिक कुर्सी होने पर 50 प्रतिशत क्षमता के साथ एक कुर्सी छोड़कर निर्धारित दो गज की दूरी बनाएंगे। सैलून में विजिटर वेटिंग नहीं होना चाहिए।

MUST READ: अब यात्रियों को मोबाइल पर मिलेगी नई ट्रेन, रूट और किराए की जानकारी

gettyimages-1227049726-170667a.jpg

वहीं संशोधित आदेश के मुताबिक जनता कर्फ्यू अब शनिवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा। बाजार अनलॉक होने से पहले बुधवार को एसडीएम क्षेत्रों के आधार पर बाजारों, प्रमुख स्थानों पर व्यापारी, कर्मचारी, रेहड़ी, फल, सब्जी और जो भी लोग बाजार से संबंधित हैं, सभी को कोरोना टीका लगाया जाएगा। मंगलवार को न्यू मार्केट में 654 व्यापारियों और कर्मचारियों ने वैक्सीन लगवाई।।

इनको किया गया है प्रतिबंधित

-सभी शॉपिंग मॉल, स्वीमिंग पूल, सिनेमाघर क्लब, इनडोर गतिविधियां जिम थियेटर, पिकनिक स्पॉट पर्यटन स्थल ऑडिटोरियम सभागृह इत्यादि बंद रहेंगे।

- जिले में खुले एवं बंद स्थानों पर होने वाले सभी प्रकार के सामाजिक, राजनैतिक, मनोरंजन सांस्कृतिक, धार्मिक आयोजन और मेले आदि जिनमें जनसमूह एकत्र होता है प्रतिबंधित रहेंगे।

-धरना प्रदर्शन, जुलूस, ज्ञापन एकत्रीकरण इत्यादि पर पूर्ण रूप से प्रतिबंधत रहेंगे। हाट बाजार पूर्णतः बंद रहेंगे।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned