script

अमूल के बाद अब सांची दूध भी महंगा, 4 से 5 रुपए बढ़ाया दाम

locationभोपालPublished: Mar 20, 2022 12:23:00 am

Submitted by:

Manish Gite

21 मार्च से लागू होगी बढ़ी हुईं दरें, ढाई साल बाद बढ़ाए दाम…।

sanchi.png

भोपाल। हर घर की जरूरत दूध के दाम अचानक पांच रुपए प्रति लीटर तक बढ़ा दिए गए। हाल ही में अमूल दूध के बाद सांची ने भी दाम बढ़ाने का फैसला लिया है। दूध के दाम सोमवार 21 मार्च से लागू भी हो जाएंगे।

 

अमूल दूध के बाद अब सांची दूध के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं। सांची दूध के यह दाम प्रदेश के 12 जिलों में लागू होंगे। बाकी जिलों में क्षेत्रीय दुग्ध संघों की ओर से दाम बढ़ाए जाएंगे। यह दाम सोमवार 21 मार्च से लागू हो जाएंगे। हालांकि अन्य ब्रांड की तुलना में सांची दूध के दाम आंशिक रूप से कम हैं।

 

 

 

एमपी स्टेट को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन (एमपीसीडीएफ) के प्रबंध संचालक संजय गुप्ता की ओर से कुछ दिन पहले नए दामों का अनुमोदन किया था। इसके बाद भोपाल सहकारी दुग्ध संघ के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (सीइओ) आरपीएस तिवारी ने नई दरों को लागू करने संबंधी निर्देश जारी कर दिए।

गौरतलब है कि अकेले भोपाल शहर में रोजाना ढाई लाख और आसपास के जिलों में एक लाख लीटर सांची का दूध सप्लाई होता है। इस प्रकार हर दिन 3.50 लाख लीटर दूध की मांग हर दिन है। इसके अलावा सांची दूध से बने उत्पादों की भी मांग बढ़ रही है। अब गर्मी का मौसम शुरू हो गया है, ऐसे में दूध से बने उत्पाद, जैसे दही, सादा दही, मीठा दही, सादा मठा, नमकीन मठा, लस्सी, रबड़ी की मांग बढ़ गई है।


कार्ड वालों को मिलेगा डिस्काउंट

भोपाल सहकारी दुग्ध संघ के मुताबिक अग्रिम कार्ड धारियों को 15 अप्रैल तक नई दरों को नहीं देना होगा। संघ ने अग्रिम कार्ड जारी किए हैं। ऐसे उपभोक्ताओं पर 21 मार्च से लागू होने वाले नए रेट नहीं देना पड़ेगा, जबकि इन्हें पुराने दाम पर ही दूध मिलता रहेगा।

milk.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो